पाकिस्तान द्वारा अधिकृत कश्मीर के चुनाव में पीएम इमरान की पार्टी को मिला बहुमत, पार्टी के दो कार्यकर्ता भी मारे गए

पाकिस्तान द्वारा अधिकृत कश्मीर पीओके में प्रधानमंत्री इमरान खान की सत्तारूढ़ पार्टी पीओके में क्षेत्रीय विधानसभा का चुनाव में जीत हासिल करती दिखाई दे रही है। तो वहीं रविवार को इमरान खान की पार्टी के दो चुनावी कार्यकर्ता को मार दिया गया।

By Avinash RaiEdited By: Publish:Mon, 26 Jul 2021 10:32 AM (IST) Updated:Mon, 26 Jul 2021 10:32 AM (IST)
पाकिस्तान द्वारा अधिकृत कश्मीर के चुनाव में पीएम इमरान की पार्टी को मिला बहुमत, पार्टी के दो कार्यकर्ता भी मारे गए
पाकिस्तान द्वारा अधिकृत कश्मीर के चुनाव में पीएम इमरान की पार्टी को मिल सकता है बहुमत

मुजफ्फराबाद (पाकिस्तान), रायटर। पाकिस्तान द्वारा अधिकृत कश्मीर (पीओके) में प्रधानमंत्री इमरान खान की सत्तारूढ़ पार्टी क्षेत्रीय विधानसभा चुनाव में जीत हासिल करती दिखाई दे रही है। इस दौरान रविवार को इमरान खान की पार्टी के दो कार्यकर्ता राजनीतिक हिंसा के शिकार हो गए और उन्‍होंने जान गंवा दी।

स्थानीय चुनाव आयोग के एक व्यक्ति राजा अजहर इकबाल ने कहा है कि इमरान खान की पार्टी कुल 45 में से 24 सीटों के साथ आगे चल रही है। इकबाल ने आगे कहा कि आधिकारिक नतीजे रविवार की देर रात से आने शुरू हो जाएंगे और इसकी औपचारिक घोषणा चुनाव आयोग सोमवार को करेगा।

इकबाल ने कहा कि चुनाव में पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी 10 सीटों के साथ आगे चल रही है, जबकि पाकिस्तान मुस्लिम लीग 6 सीटों पर आगे हैं और 2 सीटें स्थानीय पार्टियों के पक्ष में जा रही हैं। उन्होंने कहा कि इस चुनाव में करीब 32 लाख लोगों ने मतदान के लिए पंजीकृत हैं। तो वहीं खान के एक शीर्ष सलाहकार शाहबाज गिल ने एक ट्वीट में जीत की घोषणा करते हुए लिखा कि उनकी पार्टी ने 26 सीटें जीती हैं।

रायटर से बात करते हुए पुलिस अधिकारी मोहम्मद शब्बीर ने फोन पर इमरान खान की पार्टी के दो कार्यकर्ता के मारे जाने की वजह बताई। पुलिस अधिकारी ने बताया कि इमरान खान की तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआइ) पार्टी और विपक्षी पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (पीपीपी) के समर्थक एक निर्वाचन क्षेत्र में भिड़ गए, जिससे दो लोगों की मौत हो गई। वहीं सेना का कहना है कि मतदान केंद्रों की सुरक्षा और मतदान को सुरक्षित तरिके से कराने में शामिल रैपिड रिस्पांस टीम के चार सैनिकों की भी मौत हो गई। वाहन के पहाड़ी इलाके में गिरने से तीन और सैनिक घायल हो गए।

एक स्थानीय चुनाव आयोग के अधिकारी नासिर जान ने बताया कि चुनाव में पाकिस्तान के 3 दलों के 700 से अधिक उम्मीदवार, जिसमें पाकिस्तान मुस्लिम लीग (पीएमएल-एन) भी शामिल है, दो स्थानीय समूहों के साथ 45 सीटों के लिए चुनाव लड़ रहे हैं। 

chat bot
आपका साथी