पाकिस्तान में इमरान सरकार को उखाड़ फेंकने के लिए पीडीएम ने मुलतान में किया विरोध-प्रदर्शन

कोविड-19 के संक्रमण के चलते रैलियों पर प्रतिबंध होने के बावजूद पीडीएम ने मुलतान में किया विरोध-प्रदर्शन। पीडीएम आगामी 13 दिसंबर को लाहौर में इमरान सरकार के खिलाफ रैली करने वाला है जबकि इस्लामाबाद में पीडीएम की तीन रैलियां हो चुकी हैं।

By Bhupendra SinghEdited By: Publish:Tue, 01 Dec 2020 10:31 PM (IST) Updated:Tue, 01 Dec 2020 10:31 PM (IST)
पाकिस्तान में इमरान सरकार को उखाड़ फेंकने के लिए पीडीएम ने मुलतान में किया विरोध-प्रदर्शन
इमरान सरकार के खिलाफ पीडीएम का मुलतान में शक्ति प्रदर्शन।

इस्लामाबाद, आइएएनएस। पाकिस्तान में कोविड-19 के संक्रमण के चलते रैलियों पर प्रतिबंध होने के बावजूद मुलतान में विपक्षी दलों के गठबंधन पीडीएम ने बड़ा भारी विरोध-प्रदर्शन किया है। पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान की सरकार को उखाड़ फेंकने के लिए यह पांचवां शक्ति प्रदर्शन किया है।

रैली पर प्रतिबंध के बावजूद पीडीएम ने पीछे हटने से किया इन्कार

एक्सप्रेस ट्रिब्यून की रिपोर्ट के मुताबिक विगत सोमवार को यह रैली करने की इजाजत मुलतान के प्रशासन ने नहीं दी थी। इसीलिए रैली स्थल किला कोहना कासिम बाघ स्टेडियम के चारों ओर कई कंटेनर खड़े कर दिए गए, लेकिन पाकिस्तान डेमोक्रेटिक मूवमेंट (पीडीएम) ने पीछे हटने से इन्कार कर दिया।

पीडीएम में पाकिस्तान के 11 विपक्षी दल इस गठबंधन में शामिल हैं

पाकिस्तान के 11 विपक्षी दलों के इस गठबंधन में शामिल पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज की उपाध्यक्ष मरियम नवाज, जेयूआइएएफ के प्रमुख मौलाना फजर्लुरहमान, बलूचिस्तान नेशनल पार्टी के अध्यक्ष सरदार अख्तर मंगल, पीपीपी के अध्यक्ष बिलावल भुट्टो, पूर्व प्रधानमंत्री यूसुफ रजा गिलानी समेत कई बड़े नेता इस विशाल रैली में शामिल हुए।

इमरान सरकार के खिलाफ पीडीएम की 13 दिसंबर को लाहौर में होगी रैली

पीडीएम आगामी 13 दिसंबर को लाहौर में इमरान सरकार के खिलाफ रैली करने वाला है जबकि इस्लामाबाद में पीडीएम की तीन रैलियां हो चुकी हैं। 

chat bot
आपका साथी