पाकिस्तान के चुनाव में गड़बड़ी की जांच करेगी संसदीय समिति

पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन), पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (पीपीपी) और मुत्ताहिदा कौमी मूवमेंट पाकिस्तान (एमक्यूएम-पी) जैसी बड़ी पार्टियों ने चुनाव में गड़बड़ी के आरोप लगाए थे।

By Arun Kumar SinghEdited By: Publish:Tue, 18 Sep 2018 07:45 PM (IST) Updated:Tue, 18 Sep 2018 07:45 PM (IST)
पाकिस्तान के चुनाव में गड़बड़ी की जांच करेगी संसदीय समिति
पाकिस्तान के चुनाव में गड़बड़ी की जांच करेगी संसदीय समिति

 इस्लामाबाद, प्रेट्र। पाकिस्तान में गत 25 जुलाई को हुए आम चुनाव में गड़बड़ी के आरोपों की जांच कराने को लेकर मंगलवार को सरकार और विपक्ष में सहमति बन गई। इस मामले की जांच संसदीय समिति से कराई जाएगी।

आम चुनाव में इमरान खान के नेतृत्व वाली पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआइ) 116 सीटों के साथ सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी थी। आरोप लगे थे कि सेना की मदद से उनकी पार्टी ने चुनाव में जीत दर्ज की।

नवाज शरीफ की पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन), बिलावल भुट्टो की पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (पीपीपी) और मुत्ताहिदा कौमी मूवमेंट पाकिस्तान (एमक्यूएम-पी) जैसी बड़ी पार्टियों ने चुनाव में गड़बड़ी के आरोप लगाए थे।

इन दलों का दावा था कि मतदान स्थलों से उनके एजेंटों के चले जाने के बाद मतों में फेरबदल किया गया। चुनाव आयोग ने हालांकि इन दावों को खारिज कर दिया था। एक्सप्रेस न्यूज अखबार के अनुसार, पाकिस्तान की नेशनल असेंबली ने मंगलवार को जांच के लिए संसदीय समिति गठित करने के प्रस्ताव पर सर्वसम्मति से मुहर लगा दी। यह प्रस्ताव विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने पेश किया था।

chat bot
आपका साथी