बिना टीकाकरण के पाकि‍स्‍तान ने 18 से अधिक उम्र के लोगों को घरेलू हवाई उड़ानों पर रोक लगाई

कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों पर रोक लगाने के लिए पाकिस्तान सरकार ने बिना टीकाकरण के 18 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों की घरेलू हवाई यात्रा पर प्रतिबंध लगा दिया है। पाकिस्‍तान के मीडिया ने रविवार को सूचना दी।

By Arun Kumar SinghEdited By: Publish:Sun, 25 Jul 2021 04:53 PM (IST) Updated:Sun, 25 Jul 2021 05:03 PM (IST)
बिना टीकाकरण के पाकि‍स्‍तान ने 18 से अधिक उम्र के लोगों को घरेलू हवाई उड़ानों पर रोक लगाई
पाकिस्तान सरकार ने बिना टीकाकरण के घरेलू हवाई यात्रा पर प्रतिबंध लगा दिया है।

इस्‍लामाबाद, आइएएनएस। कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों पर रोक लगाने के लिए पाकिस्तान सरकार ने बिना टीकाकरण के 18 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों की घरेलू हवाई यात्रा पर प्रतिबंध लगा दिया है। पाकिस्‍तान के मीडिया ने रविवार को सूचना दी। ज्ञात हो कि पाकि‍स्‍तान के कराची समेत कई शहरों में डेल्‍टा वैरिएंट का काफी तेजी से प्रसार हो रहा है और अस्‍पतालों में बिस्‍तरों की कमी पड़ रही है। कई डॉक्‍टरों की यूनियन ने इन शहरों में हेल्‍थ इमरजेंसी घोषित करने की मांग की है। पाकि‍स्‍तान के प्रमुख अखबार डॉन के अनुसार, राष्ट्रीय कमान और संचालन केंद्र (एनसीओसी) द्वारा जारी एक दस्तावेज के अनुसार यह निर्णय लिया गया है कि एक अगस्त से 18 वर्ष और उससे अधिक आयु के किसी नागरिक को बिना टीकाकरण के घरेलू हवाई यात्रा करने की अनुमति नहीं दी जाएगी।

दस्तावेज़ में कहा गया है कि यह प्रतिबंध घरेलू हवाई यात्रा के लिए है। पाकिस्तान से विदेश या विदेश से पाकिस्तान जाने वाले लोगों को प्रतिबंध से छूट दी गई है। यह लिंक उड़ानों पर भी लागू नहीं है, यदि ये आगमन या प्रस्थान के 72 घंटों के भीतर हैं।

हालांकि आंशिक रूप से टीकाकरण वाले व्यक्ति, विदेशी नागरिक, पाकिस्तानी नागरिक जिनके पास विदेशों में टीकाकरण का दस्तावेजी प्रमाण है और जिन रोगियों को टीकाकरण के खिलाफ चिकित्सकीय रूप से सलाह दी जाती है, ऐसे लोगों को प्रतिबंधों से छूट दी गई है। यह घोषणा पाकिस्तान के कुल कोविड-19 के सक्र‍िय मामलों और मरने वालों की संख्या बढ़कर क्रमशः 1,004,694 और 23,016 हो गई है।

chat bot
आपका साथी