पाकिस्तान में लगातार बढ़ रहे कोरोना के मामले, देश के कई क्षेत्रों में लागू किया गया स्मार्ट लॉकडाउन

कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए पाकिस्तान ने कोरोना के अधिक मामले वाले विभिन्न क्षेत्रों में लोगों की 27 सड़कों पर लोगों की आवाजाही को प्रतिबंधित कर दिया गया है। दोश में वायरस की सकारात्मकता दर 8.46 प्रतिशत दर्ज की गई है।

By Manish PandeyEdited By: Publish:Mon, 02 Aug 2021 09:29 AM (IST) Updated:Mon, 02 Aug 2021 09:29 AM (IST)
पाकिस्तान में लगातार बढ़ रहे कोरोना के मामले, देश के कई क्षेत्रों में लागू किया गया स्मार्ट लॉकडाउन
पाकिस्तान में सक्रिय मामलों की संख्या 60,000 के आंकड़े को पार कर गई है।

इस्लामाबाद, एएनआइ। पाकिस्तान में एक बार फिर कोरोना वायरस के नए मामले बढ़ने लगे हैं। रविवार को कोविड-19 मामलों की संख्या में वृद्धि के कारण राजधानी इस्लामाबाद के विभिन्न क्षेत्रों में स्मार्ट लॉकडाउन लगाया गया है। डॉन की रिपोर्ट के अनुसार, इस्लामाबाद के जिला मजिस्ट्रेट द्वारा जारी एक अधिसूचना के अनुसार, कोरोना के अधिक मामले वाले विभिन्न क्षेत्रों में लोगों की 27 सड़कों पर लोगों की आवाजाही को प्रतिबंधित कर दिया गया है।

आदेश में कहा गया है कि आवश्यक सेवाएं और आपूर्ति जैसे फार्मेसी और दवा की दुकानें, किराना स्टोर और बेकरी, चिकित्सा सहायता / चिकित्सा परामर्श, राशन, पेयजल आपूर्ति को छूट दी गई है। इसमें आगे नागरिकों से अनुरोध किया गया है कि वे लॉकडाउन की अवधी से पहले राशन, दवाओं सहित उनकी जरूरत के सामानों की पहले ही व्यवस्था कर लें।

इससे पहले कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए सिंध प्रांत ने शनिवार से 8 अगस्त तक आंशिक रूप से लॉकडाउन की घोषणा की है। इस बीच पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने रविवार को सिंध में प्रांतीय सरकार द्वारा लगाए गए आंशिक कोविड-19 लॉकडाउन के फैसले की निंदा की है। इमरान खान ने इसे सत्तारूढ़ पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के नेतृत्व वाली सरकार की इच्छा के विरुद्ध बताया है। डॉन अखबार की रिपोर्ट के अनुसार, पत्रकारों से बातचीत के दौरान खान ने बढ़ते कोविड -19 मामलों पर अंकुश लगाने के लिए सिंध के आंशिक रूप से लॉकडाउन के फैसले को गरीबों की कठिनाइयों को बढ़ाने वाला बताया।

नेशनल कमांड एंड ऑपरेशन सेंटर (एनसीओसी) के अनुसार, पाकिस्तान में कोरोना वायरस के मामलों में बढ़ोतरी जारी है। देश में कुल पुष्ट मामलों की संख्या बढ़कर 1,029,811 हो गई है, जबकि वायरस की सकारात्मकता दर 8.46 प्रतिशत दर्ज की गई है। इस बीच, देश में सक्रिय कोरोना वायरस मामलों की संख्या 60,000 के आंकड़े को पार कर गई। शुक्रवार को देश में COVID-19 की सकारात्मकता दर 7.79 प्रतिशत दर्ज की गई थी।

chat bot
आपका साथी