पाकिस्तानी रेलवे ने COVID-19 टीकाकरण से इनकार करने पर कर्मचारियों का वेतन रोकने की धमकी दी

बयान में कहा गया मंत्रालय उन कर्मचारियों का वेतन रोक देगा जिन्होंने 31 अगस्त तक COVID-19 के खिलाफ खुद को टीका लगवाने से मना किया हो। ये निर्देश तब आए जब पाकिस्तान ने पिछले दो महीनों में COVID-19 मामलों में सबसे अधिक एक दिन में बढ़ोतरी की सूचना दी है।

By Nitin AroraEdited By: Publish:Thu, 29 Jul 2021 01:23 PM (IST) Updated:Thu, 29 Jul 2021 01:23 PM (IST)
पाकिस्तानी रेलवे ने COVID-19 टीकाकरण से इनकार करने पर कर्मचारियों का वेतन रोकने की धमकी दी
पाकिस्तानी रेलवे ने COVID-19 टीकाकरण से इनकार करने पर कर्मचारियों का वेतन रोकने की धमकी दी

इस्लामाबाद, एएनआइ। देश में COVID-19 संक्रमण के निरंतर बढ़ोतरी के बीच, पाकिस्तान रेलवे ने उन कर्मचारियों के वेतन को रोकने का फैसला किया है, जो 31 अगस्त तक वायरस के खिलाफ खुद को टीका लगाने से इनकार करेंगे। इस संबंध में देश के रेल मंत्रालय द्वारा एक अधिसूचना जारी की गई। एआरवाई न्यूज द्वारा यह रिपोर्ट किया गया। पाकिस्तान रेलवे ने अगस्त की समय सीमा तक सभी कर्मचारियों के टीकाकरण के संबंध में सभी संभागीय मुख्यालयों को भी निर्देश जारी किए हैं।

बयान में कहा गया, 'मंत्रालय उन कर्मचारियों का वेतन रोक देगा, जिन्होंने 31 अगस्त तक COVID-19 के खिलाफ खुद को टीका लगवाने से मना किया हो।' ये निर्देश तब आए हैं जब पाकिस्तान ने पिछले दो महीनों में COVID-19 मामलों में सबसे अधिक एक दिन में बढ़ोतरी की सूचना दी है।

नेशनल कमांड एंड ऑपरेशन सेंटर (एनसीओसी) ने गुरुवार को बताया कि पिछले 24 घंटों में 4,497 नए मामले दर्ज किए गए। पाकिस्तान ने आखिरी बार 21 मई को एक दिन में 4,000 से अधिक मामले दर्ज किए थे।

इस हफ्ते की शुरुआत में, पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस (PIA) ने सभी केबिन क्रू को 31 जुलाई तक खुद को वायरस के खिलाफ टीका लगवाने का निर्देश दिया था। पीआईए द्वारा जारी अधिसूचना में कहा गया था, 'सभी केबिन क्रू को उड़ान सेवा प्रभाग के शेड्यूलिंग और संचालन प्रमाणन अनुभागों को अपना टीकाकरण प्रमाण पत्र, पूर्ण या आंशिक रूप से टीकाकरण, जमा करना आवश्यक है।' पाकिस्तान का COVID-19 टैली बढ़कर 1,020,324 तक पहुंच गया है। इस बीच देश में संक्रमण का पॉजिटिव रेट 7.53 फीसद पर पहुंच गया है।

chat bot
आपका साथी