पाकिस्तान में भारी बारिश का कहर, तीन घरों में गिरी बिजली; 14 लोगों की गई जान

पाकिस्तान में भी इस वक्त भारी बारिश के चलते तबाही मची हुई है। यहां पर रविवार को तीन घरों में बिजली गिर गई। इस दौरान 14 लोगों की मौत हो गई है जिसमें महिलाएं और बच्चे शामिल थे। रिपोर्ट के मुताबिक सुदूरवर्ती गांव में स्थित घरों में यह बिजली गिरी।

Pooja SinghSun, 12 Sep 2021 02:14 PM (IST)
पाकिस्तान में भारी बारिश का कहर, तीन घरों में गिरी बिजली; 14 लोगों की गई जान

पेशावर, पीटीआइ। पाकिस्तान में भी इस वक्त भारी बारिश के चलते तबाही मची हुई है। यहां पर रविवार को तीन घरों में बिजली गिर गई। इस दौरान 14 लोगों की मौत हो गई है, जिसमें महिलाएं और बच्चे शामिल थे। रिपोर्ट के मुताबिक, सुदूरवर्ती गांव में स्थित घरों में यह बिजली गिरी। अधिकारियों ने बताया कि बिजली और गरज के साथ बारिश शनिवार रात से शुरू हुई और रविवार की तड़के तक जारी रही, जिससे खैबर पख्तूनख्वा प्रांत के तोरघर गांव में तीन मिट्टी के घर नष्ट हो गए।

बता दें कि हजारा डिवीजन के अंतर्गत आने वाले ये पहाड़ी जिले आमतौर पर मानसून के महीनों के दौरान भूस्खलन और बारिश से संबंधित घटनाओं का सामना करते हैं। स्थानीय लोगों और बचाव दल ने मलबे में फंसे लोगों को बाहर निकाला। इस दौरान घायलों को एबटाबाद अस्पताल पहुंचाया गया। अधिकारियों ने बताया कि मारे गए 14 लोगों में महिलाएं और बच्चे भी शामिल हैं।

आपदा प्रबंधन प्राधिकरण, केपीके ने प्रभावित गांव में राहत सामग्री और बचाव दल भेजे हैं, लेकिन पहाड़ी इलाकों में भूस्खलन के चलते राहत सामग्री पहुंचाने में देरी हो रही है। अधिकारियों ने बताया कि सड़कों को साफ करने के लिए अभियान जारी है। राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण ने खैबर पख्तूनख्वा, पंजाब, इस्लामाबाद और पूर्वी बलूचिस्तान के लिए बारिश का अलर्ट जारी किया है।

बता दें कि पिछले हफ्ते भी पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में एक मकान के ध्वस्त हो जाने की खबर आई थी। इस दौरान मलबे में दब कर कम से कम तीन लोगों की मौत हो गई जबकि चार अन्य घायल हो गए थे। पाकिस्तान पुलिस ने इसकी जानकारी देते हुए बताया था कि दर्समांद हांगू जिले के रेगी गांव में लगातार मूसलाधार बारिश के कारण मकान ध्वस्त हो गया। मलबे में से तीन शवों को बाहर निकाला गया। उन्होंने बताया कि घायलों को पास के अस्पताल में भर्ती कराया गया है। उनकी हालत स्थिर बताई गई थी।

 

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.