पाकिस्तान में नहीं थम रहा डेंगू का प्रकोप, पिछले 24 घंटे में 74 नए मामलों के साथ दो लोगों की मौत

पाकिस्तान में कोरोना के साथ-साथ डेंगू का भी खतरा बरकरार है। अब यहां पर पिछले 24 घंटे में डेंगू के 74 नए मामलों के साथ दो लोगों की मौत दर्ज हुई है। ये मामले पूर्वी पंजाब प्रांत में दर्ज हुए हैं।एक अधिकारी ने सोमवार को यह जानकारी दी है।

By Pooja SinghEdited By: Publish:Tue, 30 Nov 2021 07:53 AM (IST) Updated:Tue, 30 Nov 2021 07:53 AM (IST)
पाकिस्तान में नहीं थम रहा डेंगू का प्रकोप, पिछले 24 घंटे में 74 नए मामलों के साथ दो लोगों की मौत
पाकिस्तान में नहीं थम रहा डेंगू का प्रकोप

इस्लामाबाद, एएनआइ। पाकिस्तान में कोरोना के साथ-साथ डेंगू का भी खतरा बरकरार है। अब यहां पर पिछले 24 घंटे में डेंगू के 74 नए मामलों के साथ दो लोगों की मौत दर्ज हुई है। ये मामले पूर्वी पंजाब प्रांत में दर्ज हुए हैं।एक अधिकारी ने सोमवार को यह जानकारी दी है।

पंजाब के प्राथमिक और माध्यमिक स्वास्थ्य विभाग के सचिव इमरान सिकंदर बलूच ने मीडिया को बताया कि दोनों मौतें प्रांतीय राजधानी लाहौर में डेंगू से हुई है। अधिकारी के अनुसार, इस साल की शुरुआत से अब तक प्रांत में डेंगू  से 143 मौतें और 25,013 मामले दर्ज हुए हैं 

बता दें कि लाहौर, जो प्रांत में डेंगू का हॉटस्पॉट है। अब यहां पर 74 में से 60 मामलों की पुष्टि हुई है जिससे इसकी संख्या 17,848 हो गई। पिछले कुछ दिनों में दैनिक नए मामलों में कमी देखी गई है, जिसके दौरान प्रांत में 500 से अधिक की तुलना में नए मामलों की संख्या 200 से कम हो गई है। हालांकि, प्रांतीय स्वास्थ्य विभाग द्वारा लगातार निवारक और उपचारात्मक गतिविधियों और तापमान में गिरावट ने बीमारी के नए मामलों में कमी लाने में योगदान दिया है।

chat bot
आपका साथी