पाकिस्‍तान में सीनेट चुनाव में वित्‍त मंत्री की हार के बाद इमरान खान ने चेयरमैन के लिए उम्‍मीदवार नामित किया

सीनेट चुनाव में मंत्री की हार के बाद चेयरमैन के रूप में पाकिस्तान के पीएम इमरान खान ने सादिक संजरानी को पीटीआई के उम्मीदवार के रूप में नामित किया। यह जानकारी पाकिस्‍तान के सूचना एवं प्रसारण मंत्री शिबिली फराज ने दी।

By Arun kumar SinghEdited By: Publish:Thu, 04 Mar 2021 04:11 PM (IST) Updated:Thu, 04 Mar 2021 04:14 PM (IST)
पाकिस्‍तान में सीनेट चुनाव में वित्‍त मंत्री की हार के बाद इमरान खान ने चेयरमैन के लिए उम्‍मीदवार नामित किया
पाकिस्तान के पीएम इमरान खान ने सादिक संजरानी को पीटीआई के उम्मीदवार के रूप में नामित किया

 इस्‍लामाबाद, एएनआइ। सीनेट चुनाव में मंत्री की हार के बाद चेयरमैन के रूप में पाकिस्तान के पीएम इमरान खान ने सादिक संजरानी को पीटीआई के उम्मीदवार के रूप में नामित किया। यह जानकारी पाकिस्‍तान के सूचना एवं प्रसारण मंत्री शिबिली फराज ने दी। 

Pakistan PM Imran Khan nominates Sadiq Sanjrani as PTI's candidate for Chairman of the Senate: Pakistan's Minister for Information and Broadcasting Shibli Faraz pic.twitter.com/c0YfJFGowt— ANI (@ANI) March 4, 2021

ज्ञात हो कि पाकिस्तान में पिछले दिनों हुए सीनेट चुनाव में वित्त मंत्री अब्दुल हफीज शेख की हार से इमरान खान की पार्टी तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) को बड़ा झटका लगा था। शेख को पूर्व प्रधानमंत्री यूसुफ रजा गिलानी ने हराया था। चुनाव में शेख की हार काफी मायने रखती है। उन्हें जिताने के लिए खुद प्रधानमंत्री इमरान खान ने भी प्रचार किया था। संसद के उच्च सदन सीनेट के सदस्य छह वर्षों के कार्यकाल के लिए निर्वाचित होते हैं। मतदान 37 सीटों के लिए हुआ था। इमरान खान की पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ ने सीनेट चुनाव में 18 सीटें हासिल की हैं।

11 विपक्षी पार्टियों के एक गठबंधन पाकिस्तान डेमोक्रेटिक मूवमेंट (पीडीएम) ने यूसुफ रजा गिलानी का समर्थन किया। इसके अलावा पाकिस्तान मुस्लिम लीग (नवाज) और पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी ने भी गिलानी को समर्थन दिया। दिलचस्प बात यह है कि शेख 2008 से 2012 तक पूर्व पीएम गिलानी के कार्यकाल के दौरान उनके मंत्रिमंडल में मंत्री थे।

chat bot
आपका साथी