Pakistan Politics : आखिर विपक्ष ने ऐसा क्‍या कहा कि प्रधानमंत्री इमरान खान हुए शर्मसार, जानें पूरा मामला

पड़ोस के देश पाकिस्तान में आए दिन वहां की सत्ता पर काबिज इमरान खान सरकार पर तरह-तरह के आरोप लगते रहते हैं। विपक्ष अलग-अलग मुद्दों को लकेर देश के प्रधानमंत्री इमरान खान को कोसता रहता हैं लेकिन अब विपक्ष ने ऐसा आरोप लगाया है जिससे इमरान शर्मसार हैं।

By Ramesh MishraEdited By: Publish:Tue, 15 Jun 2021 05:27 PM (IST) Updated:Tue, 15 Jun 2021 05:27 PM (IST)
Pakistan Politics : आखिर विपक्ष ने ऐसा क्‍या कहा कि प्रधानमंत्री इमरान खान हुए शर्मसार, जानें पूरा मामला
आखिर विपक्ष ने ऐसा क्‍या कहा कि प्रधानमंत्री इमरान खान हुए शर्मसार। फाइल फोटो।

हैदराबाद, एजेंसी। पड़ोस के देश पाकिस्तान में आए दिन वहां की सत्ता पर काबिज इमरान खान सरकार पर तरह-तरह के आरोप लगते रहते हैं। विपक्ष अलग-अलग मुद्दों को लकेर देश के प्रधानमंत्री इमरान खान को कोसता रहता हैं, लेकिन अब विपक्ष ने ऐसा आरोप लगाया है, जिससे इमरान शर्मसार हैं। 

विपक्ष की मांग हमारा पानी दें इमरान

पाकिस्तान के सिंध प्रांत में प्रदर्शन करते हुए विपक्ष ने इमरान पर पानी चोरी का आरोप लगाया है। पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी सिंध के अध्यक्ष निसार अहमद खुहरो ने सत्तारूढ़ पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ पर पानी की कमी के चलते, अपना हिस्सा चोरी की बात कही है।

प्रधानमंत्री पर भेदभाव का आरोप

समाचार पत्र डॉन में छपी रिपोर्ट के मुताबिक, एक रैली को संबोधित करते हुए निसार ने कहा कि संघीय बजट में भी सिंध को नजरअंदाज किया गया है। बजट में सिंध के लिए विकास योजनाओं के बारे में कोई जिक्र नहीं है। साथ ही उन्होंने आरोप लगाया कि, इलाके के तरबेला बांध से गलत वक्त पर पानी छोड़ा गया है। उन्होंने दावा किया कि बांध में पानी की कमी है, जिससे सिंध की लाखों एकड़ जमीन बिना पानी के बंजर हो रही है। हालांकि, निसार इस बात से सहमत है कि, सिंध में पानी का इंतजाम पहले से बेहतर है। लेकिन इलाके में अभी भी बहुत सारी दिक्कतें हैं। पानी को लेकर पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी का ये 24वां प्रदर्शन था।

सिंध कर रहा है ‘त्राहिमाम’

इमरान खान की पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ पर निशाना साधते हुए निसार ने कहा, पीटीआई सिंध के लोगों की आर्थिक तौर हत्या कर रही है, जो एक दिन में देश में आर्थिक दिक्कतों का कारण बनेगी। इस सरकार ने सभी सीमाओं को पार कर लिया है, ये लगातार सिंध के साथ ज्यादती कर रहे हैं। निसार ने प्रदर्शन के दौरान सिंध के लिए पानी और एनएफसी में अपने हिस्से की मांग की है। बढ़ती आबादी और जलवायु परिवर्तन के कारण दक्षिण एशिया में पानी चिंता का विषय बनता जा रहा है। खासतौर से पाकिस्तान में पानी को लेकर हालात गंभीर हैं, यहां 2040 तक पानी की भारी समस्या होने की आशंका है। वाशिंगटन स्थित एक मैगजीन के मुताबिक, अंतर्राष्ट्रीय मुद्रा कोष ने पाकिस्तान को पानी की कमी से जूझ रहे देशों की लिस्ट में तीसरे स्थान पर रखा है।

chat bot
आपका साथी