पाकिस्तान में बढ़ती महंगाई के खिलाफ प्रदर्शन, विपक्ष ने 11 बड़े शहरों में निकाली रैली

पाकिस्तान में बढ़ती महंगाई के बीच सरकार पर दबाव बनाने के लिए विपक्ष ने लड़कों पर प्रदर्शन किया। पीएमएल-एन के अध्यक्ष शाहबाज शरीफ ने देश के लोगों से पाकिस्तान में बढ़ती महंगाई के विरोध में शामिल होने की अपील की है।

By Manish PandeyEdited By: Publish:Sat, 23 Oct 2021 08:51 AM (IST) Updated:Sat, 23 Oct 2021 08:51 AM (IST)
पाकिस्तान में बढ़ती महंगाई के खिलाफ प्रदर्शन, विपक्ष ने 11 बड़े शहरों में निकाली रैली
पाकिस्तान में ईंधन के दाम आसमान छू रहे हैं।

इस्लामाबाद, एएनआइ। पाकिस्तान में शुक्रवार को विपक्ष दलों ने बढ़ती महंगाई के खिलाफ विभिन्न शहरों में प्रदर्शन किया। जियो न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक, विपक्ष द्वारा सरकार पर दबाव बनाने का के लिए कराची, लरकाना, लाहौर, सुक्कूर, मरदान, जैकोबाबाद, मोहमंड, जियारत, मिंगोरा और कई दूसरे बड़े शहरों में रैलियां निकाली गईं।

पीएमएल-एन के अध्यक्ष शाहबाज शरीफ ने लोगों से इस प्रदर्शन में शामिल होने की अपील की थी। उन्होंने कहा, इमरान खान सरकार को और समय देने का मतलब है कि पाकिस्तान की जनता को और परेशानी का सामना करना पड़ेगा। जब तक हम इस अत्याचारी सरकार से छुटकारा नहीं दिलाएंगे, तब तक देश व उसके लोगों की आर्थिक स्थिति में सुधार नहीं होगा। पाकिस्तान में महंगाई लगातार बढ़ रही है। जरूरी सामान और ईंधन के दाम आसमान छू रहे हैं।

पाकिस्तान डेमोक्रेटिक मूवमेंट (पीडीएम) ने गुरुवार को बढ़ती महंगाई को लेकर इमरान खान के नेतृत्व वाली सरकार के खिलाफ देशव्यापी विरोध प्रदर्शन की घोषणा की थी। जियो न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार विपक्षी गठबंधन के प्रवक्ता हाफिज हमदुल्ला ने कहा था कि विरोध प्रदर्शन के लिए प्रांतीय स्तर पर समितियों का गठन किया जाएगा।

उन्होंने कहा था कि पंजाब, बलूचिस्तान, खैबर पख्तूनख्वा, सिंध और इस्लामाबाद में जिलों के परामर्श से विरोध प्रदर्शनों के स्थानों का निर्धारण करने के लिए समितियों का गठन किया जाएगा। जियो न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार हमदुल्ला ने कहा कि प्रदर्शनों की अवधि दो सप्ताह है जिसे समय के साथ बढ़ाया जा सकता है। पाकिस्तान मुस्लिम लीग-एन (पीएमएल-एन) के प्रवक्ता मरियम औरंगजेब ने कहा था कि शुक्रवार की नमाज के बाद लाहौर, कराची, पेशावर, स्वात, शांगला और अन्य शहरों में विरोध प्रदर्शन किया जाएगा।

chat bot
आपका साथी