इमरान सरकार में महफूज नहीं है पाकिस्‍तान का परमाणु कार्यक्रम, जानें- किसने और क्‍यों कहीं है ये बात

पीएमएल-एन नेता अहसान इकबाल ने इमरान खान पर विदेशी एजेंडे के तहत काम करने का आरोप लगाया है। उन्‍होंने कहा कि इमरान खान सरकार में देश का परमाणु कार्यक्रम सुरक्षित नहीं है। उन्‍होंने इमरान के हालिया इंटरव्‍यू पर तीखी प्रतिक्रिया दी है।

By Kamal VermaEdited By: Publish:Wed, 23 Jun 2021 11:36 AM (IST) Updated:Wed, 23 Jun 2021 03:27 PM (IST)
इमरान सरकार में महफूज नहीं है पाकिस्‍तान का परमाणु कार्यक्रम, जानें- किसने और क्‍यों कहीं है ये बात
बजट प्रस्‍ताव पर बहस के दौरान पीएमएल-एन नेता अहसान इकबाल

इस्‍लामाबाद (पीटीआई)। पीएमएल-एन की पार्टी के सांसद अहसान इकबाल ने पाकिस्‍तान के प्रधानमंत्री इमरान खान पर विदेशी ताकतों के इशारों पर काम करने का आरोप लगाया है। उन्‍होंने नेशनल असेंबली में कहा कि इन ताकतों के इशारों पर ही इमरान खान कह रहें है कि देश के परमाणु कार्यक्रम पर बातचीत की जा सकती है। अहसान ने कहा कि इमरान खान को ये अधिकार किसने दिया कि वो इस तरह की बातें करें। उन्‍होंने आरोप लगाया कि क्रिकेटर से नेता बने इमरान खान विदेशी एजेंडे पर काम कर रहे हैं और इसी लिए वो परमाणु कार्यक्रम को रोकने की बात कर रहे हैं।

पीएमएल-एल के महासचिव ने नेशनल असेंबली में कहा कि उन्‍होंने देश का मजाक बनाकर रख दिया है। अहसान ने पीएम के प्रति ऐसी तीखी प्रतिक्रिया उस इंटरव्‍यू के बाबत दी जो इमरान खान ने एक अमेरिकी पत्रकार को दिया था और जिसे मंगलवार को पब्लिश किया गया था। इस इंटरव्‍यू में इमरान खान से पूछा गया था कि पाकिस्‍तान लगातार अपने परमाणु हथियारों में कमी की जगह इजाफा कर रहा है। इसके जवाब में इमरान खान ने कहा था कि इसका केवल एक ही मकसद है सुरक्षा। ये हथियार किसी पर हमला करने के लिए नहीं हैं। इस मौके पर उन्‍होंने भारत का नाम लिए बिना कहा कि कश्‍मीर का मुद्दा सुलझने के बाद इनकी कोई जरूरत ही नहीं होगी।

अहसान का कहना था कि पीएम के इस बयान से यही अर्थ निकला है कि पाकिस्‍तान अपना परमाणु कार्यक्रम बंद कर सकता है। उन्‍होंने आरोप लगाया कि ये सब कुछ इमरान ने विदेशी सहायता देने वालों के इशारे पर किया और कहा है। अहसान ने नेशनल असेंबली में कहा कि पाकिस्‍तान का परमाणु कार्यक्रम किसी भी सूरत से नहीं रुकेगा और न ही इस पर किसी से कोई वार्ता ही होगी। नेशनल असेंबली में बजट पर हुई चर्चा के दौरान अहसान ने सरकार को चेतावनी दी कि सरकार के वित्‍तीय बिल से देश में जरूरी चीजों की कीमतों में जबरदस्‍त इजाफा होगा। उन्‍होंने ये भी कहा कि पाकिस्‍तान इन दिनों बिना किसी योजना के तहत चल रहा है। सरकार की न तो कोई नीति है और न ही उसकी नीयत ही साफ है। उन्‍होंने कहा कि इमरान खान ने देश को तबाह करने की जो शुरुआत की है उसमें वो खुद ही तबाह हो रहे हैं।

chat bot
आपका साथी