पाकिस्तान : काउंटर टेररिज्म डिपार्टमेंट की हिरासत में एक व्यक्ति की मौत के बाद इस्लामाबाद में प्रदर्शन

काउंटर टेररिज्म डिपार्टमेंट (CTD) की हिरासत में एक व्यक्ति की मौत के बाद इस्लामाबाद में शनिवार को विरोध प्रदर्शन शुरू हो गया। जियो न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक मृतक के रिश्तेदारों और परिचितों ने संदिग्ध के शव को लेकर आइजेपी रोड पर धरना दिया।

By TaniskEdited By: Publish:Sun, 13 Jun 2021 10:25 AM (IST) Updated:Sun, 13 Jun 2021 10:25 AM (IST)
पाकिस्तान : काउंटर टेररिज्म डिपार्टमेंट की हिरासत में एक व्यक्ति की मौत के बाद इस्लामाबाद में प्रदर्शन
पाकिस्चान में काउंटर टेररिज्म डिपार्टमेंट की हिरासत में एक व्यक्ति की मौत

इस्लामाबाद, एएनआइ। काउंटर टेररिज्म डिपार्टमेंट (CTD) की हिरासत में एक व्यक्ति की मौत के बाद इस्लामाबाद में शनिवार को विरोध प्रदर्शन शुरू हो गया। जियो न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक, मृतक के रिश्तेदारों और परिचितों ने संदिग्ध के शव को लेकर आइजेपी रोड पर धरना दिया और उसकी मौत की जांच और 'न्याय' की मांग की। मृत्क व्यक्ति को कुछ दिन पहले दो पुलिसकर्मियों की हत्या में शामिल होने के संदेह में गिरफ्तार किया गया था।

मृत व्यक्ति की मां ने जियो न्यूज को बताया कि उसके बेटे ने स्वेच्छा से पूछताछ के लिए पुलिस के सामने आत्मसमर्पण कर दिया और अफसोस जताया कि उसके साथ ऐसा ही हुआ है। उन्होंने कहा कि अगर वह पुलिसकर्मियों की हत्या में किसी भी तरह से शामिल था, तो उसके साथ ऐसा क्यों किया गया? मामले को जज के पास क्यों नहीं भेजा गया?' उन्होंने जवाब मिलने तक अपना विरोध जारी रखने की बात कही। अन्य प्रदर्शनकारियों में से कुछ मृतक के पड़ोसी थे। उन्होंने पुलिस पर उसे प्रताड़ित करने और मारने का आरोप लगाया।

पुलिस ने शरीर सौंपते हुए मौत की वजह बुखार बताई

पड़ोसियों ने कहा कि शरीर पर प्रताड़ना के निशान हैं। पुलिस ने शरीर सौंपते हुए मौत की वजह बुखार बताई। उन्होंने मांग की कि प्रधानमंत्री और वरिष्ठ सरकारी अधिकारी इस मामले पर संज्ञान लें। बाद में, पुलिस ने कहा कि घटना में शामिल पुलिस कर्मियों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। सीटीडी स्टेशन हाउस अधिकारी फैयाज रांझा और जांच अधिकारी शम्स अकबर दोनों को गिरफ्तार कर लिया गया है।

न्यायिक जांच का भरोसा देने के बाद प्रदर्शन बंद

पुलिस के एक बयान के अनुसार, अत्यधिक गर्मी और बुखार के बीच इलाज न मिलने के कारण गिरफ्तार व्यक्ति की मौत हो गई। धरने से यातायात व्यवस्था बाधित हुई है। इस्लामाबाद के अतिरिक्त उपायुक्त राणा वकास के साथ बातचीत के बाद शाम को बाद विरोध प्रदर्शन बंद हो गया, जिन्होंने तीन महीने के भीतर न्यायिक जांच का वादा किया।

chat bot
आपका साथी