पाकिस्तान में मंदिर तोड़ने का मुख्य आरोपित गिरफ्तार, अब तक 110 लोगों की हुई गिरफ्तारी

पाकिस्तान में हिंदू अल्पसंख्यक हैं। उन पर जारी जुल्मों की नई कड़ी में पिछले हफ्ते कट्टरपंथी जमीयत उलेमा ए इस्लाम पार्टी (फजल उर रहमान ग्रुप) के सदस्यों ने एक रैली के बाद मंदिर पर हमला कर उसे पूरी तरह से तबाह कर दिया।

By Nitin AroraEdited By: Publish:Sat, 09 Jan 2021 09:47 AM (IST) Updated:Sat, 09 Jan 2021 09:47 AM (IST)
पाकिस्तान में मंदिर तोड़ने का मुख्य आरोपित गिरफ्तार, अब तक 110 लोगों की हुई गिरफ्तारी
पाकिस्तान में मंदिर तोड़ने का मुख्य आरोपित गिरफ्तार, अब तक 110 लोगों की हुई गिरफ्तारी

पेशावर, प्रेट्र। पाकिस्तानी पुलिस ने शुक्रवार को दावा किया कि खैबर पख्तूंख्वा प्रांत में हिंदुओं के मंदिर को तोड़ने वाली भीड़ में मुख्य आरोपित को पकड़ लिया गया है। यह आरोपित एक कट्टरपंथी इस्लामी राजनीतिक दल का सदस्य है जो उग्र भीड़ का नेतृत्व कर रहा था।

खैबर पख्तूंख्वा प्रांत के करक जिले में मंदिर को तोड़ने वाली भीड़ का नेतृत्व करने वाले आरोपित की पहचान फैजुल्लाह के रूप में हुई है। मंदिर को नष्ट करने का मुख्य आरोपित फैजुल्लाह को शुक्रवार को पुलिस प्रमुख सैनुल्लाह अब्बासी ने गिरफ्तार कर लिया है। अब्बासी ने दावा किया है कि फैजुल्लाह ने ही भीड़ को भड़का कर मंदिर तोड़ने के लिए उकसाया था और मंदिर तोड़ने वाली हिंसक भीड़ का नेतृत्व किया था। पुलिस प्रमुख ने बताया कि इस मामले में अब तक 110 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है। करक जिले के टेरी गांव में हुई इस शर्मनाक घटना में धर्मगुरु परमहंस की समाधि को तबाह करने के बाद मंदिर में जमकर तोड़फोड़ की गई और उसे जला दिया गया था।

पाकिस्तान में हिंदू अल्पसंख्यक हैं। उन पर जारी जुल्मों की नई कड़ी में पिछले हफ्ते कट्टरपंथी जमीयत उलेमा ए इस्लाम पार्टी (फजल उर रहमान ग्रुप) के सदस्यों ने एक रैली के बाद मंदिर पर हमला कर उसे पूरी तरह से तबाह कर दिया। पाकिस्तान के सुप्रीम कोर्ट ने जल्द से इस मंदिर को दोबारा बनाए जाने का निर्देश दिया है।

chat bot
आपका साथी