इलाज के लिए लंदन रवाना हुए पाकिस्तान के पूर्व PM नवाज शरीफ, ECL लिस्ट में नाम रहेगा शामिल

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को इलाज के लिए लंदन जाने की अनुमति दी गई है। हालांकि उनका नाम अभी भी नियंत्रण सूची में शामिल रहेगा।

By Ayushi TyagiEdited By: Publish:Tue, 19 Nov 2019 08:55 AM (IST) Updated:Tue, 19 Nov 2019 11:33 AM (IST)
इलाज के लिए लंदन रवाना हुए पाकिस्तान के पूर्व PM नवाज शरीफ, ECL लिस्ट में नाम रहेगा शामिल
इलाज के लिए लंदन रवाना हुए पाकिस्तान के पूर्व PM नवाज शरीफ, ECL लिस्ट में नाम रहेगा शामिल

 इस्लामाबाद, आइएएनएस/ एएनआइ। पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ उपचार के लिए लंदन रवाना हो गए हैं।देश आंतरिक मंत्रालय ने औपचारिक रूप से पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को चिकित्सा उपचार के लिए विदेश यात्रा की अनुमति देने के लिए एक अधिसूचना जारी की है, जिसमें कहा गया है कि यह निर्णय लाहौर उच्च न्यायालय के आदेश के आलोक में एक अंतरिम व्यवस्था के रूप में लिया गया था। पाकिस्तानी मीडिया डॉन के अनुसार, नवाज शरीफ आज इलाज के लिए आज लंदन रवाना होंगे। 

समाचार में डॉन न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, मंत्रालय ने सोमवार को पीएमएल-एन के अध्यक्ष शहबाज शरीफ और नवाज शरीफ द्वारा लाहौर उच्च न्यायालय को दिए गए उपक्रमों को फिर से शुरू किया जिसमें उनकी यात्रा और वापसी की शर्तें रखी गई हैं। साथ ही जारी की गई अधिसूचना में कहा गया है कि उनका नाम नियंत्रण सूची में शामिल रहेगा। दरअसल, लाहौर उच्चन्यायलय ने सरकार की बॉन्ड जमा करने की शर्त को एक तरफ करते हुए शरीफ को चार हफ्तों के लिए विदेश जाने की अनुमति दे दी है।

शहबाज़ शरीफ द्वारा प्रदान किए गए उपक्रम में एक क्लॉज शामिल है, जिसमें कहा गया है कि पाकिस्तान के उच्चायोग को पूर्व पीएम के डॉक्टरों से मिलने का अधिकार होगा जिससे उनके स्वास्थ्य के बारे में पुष्टी की जा सके। नवाज शरीफ को लंदन ले जाने के लिए मंगलवार सुबह दोहा से एक एयर एम्बुलेंस के लाहौर पहुंचेगी। दरअसल, नवाज शरीफ को इम्यून सिस्टम डिसऑर्डर है। डॉक्टरों ने उन्हें विदेश जाने की सलाह दी थी। 

पीएमएल-एन सुप्रीमो, जिन्हें जवाबदेही अदालत द्वारा अल-अजीजिया भ्रष्टाचार मामले में दोषी पाया गया था। जिसके बाद उन्हें मानवीय आधार पर इस्लामाबाद उच्च न्यायालय ने जमानत दे दी थी। आपको बता दें कि उन्होंने लाहौर उच्च न्यायालय से चौधरी चीनी मिल मामले में भी जमानत प्राप्त की। पाकिस्तान के मीडिया संस्था डॉन के अनुसार, शहबाज ने भी एक क्लॉज पर हस्ताक्षर किए, जिसमें उन्होंने कहा है कि वह चार सप्ताह के अंदर अपने भाई की वापसी सुनिश्चित करें। या फिर डॉक्टरों द्वारा प्रमाणन दिए गए प्रमाण पर की वह स्वास्थ हैं और पाकिस्तान वापस लौटने के लिए फिट हैं।  

chat bot
आपका साथी