बलूचिस्तान की राजधानी क्वेटा में आतंकवाद निरोधी दस्ते ने पांच आतंकी किए ढेर, हमले की बना रहे थे योजना

पाकिस्तान में प्रतिबंधित समूह के करीब पांच आतंकिवादियों के मारे जाने की खबर है। जानकारी के मुताबिक बलूचिस्तान प्रांत की राजधानी क्वेटा में एक हमले के दौरान पाक आतंकवाद निरोधी इकाई के द्वारा की गई जवाबी गोलीबारी में ये आतंकवादी मारे गए हैं।

By Amit KumarEdited By: Publish:Tue, 10 Aug 2021 09:41 PM (IST) Updated:Tue, 10 Aug 2021 09:41 PM (IST)
बलूचिस्तान की राजधानी क्वेटा में आतंकवाद निरोधी दस्ते ने पांच आतंकी किए ढेर, हमले की बना रहे थे योजना
Pakistan five terrorists killed in exchange of fire in quetta

क्‍वेटा, एजेंसियां: पाकिस्तान में प्रतिबंधित समूह के करीब पांच आतंकिवादियों के मारे जाने की खबर है। जानकारी के मुताबिक बलूचिस्तान प्रांत की राजधानी क्वेटा में एक हमले के दौरान, पाक आतंकवाद निरोधी इकाई के द्वारा की गई जवाबी गोलीबारी में ये आतंकवादी मारे गए हैं। एरी न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक, आतंकवाद निरोधी विभाग ने क्वेटा के पश्चिमी बाईपास इलाके में छापेमारी की, इस दौरान इलाके में छिपे आतंकवादियों ने उन पर हमला करते हुए गोलीबारी शुरू कर दी। वहीं, इस महीने की शुरुआत में, विभाग ने बलूचिस्तान के नसीराबाद इलाके से एक प्रतिबंधित संगठन से जुड़े आतंकवादी को गिरफ्तार किया था।

वहीं, एक अन्य घटना में पिछले रविवार आतंकवाद निरोधी इकाई ने लाहौर में गोलीबारी के दौरान तीन आतंकवादियों को मार गिराया था। एरी न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, लाहौर में कथित तौर पर मारे गए आतंकि, देश के संवेदनशील प्रतिष्ठानों और विभागों पर हमले की योजना बना रहे थे। आतंकवाद निरोधी विभाग के प्रवक्ता ने जानकारी देते हुए बताया कि, उन्हें लाहौर में आतंकियों के ठिकाने की खबर मिली थी। जिसपर कार्रवाई करते हुए शहर के फिरोजवाला इलाके में छापेमारी की गई और तीन आतंकियों को मार गिराया गया है।

गौरतलब है कि, बीते दिनों क्वेटा में हुए विस्फोट से बलूचिस्तान में हिंसा की घटनाएं बढ़ रही हैं। रविवार को क्वेटा में हुए एक विस्फोट में दो पुलिसकर्मियों की मौत हो गई थी, जबकि कम से कम 13 अन्य लोग घायल हुए थे।

chat bot
आपका साथी