पाकिस्तान : कराची की चार मंजिला इमारत में बड़ा धमाका, पांच की मौत 20 लोग घायल

पाकिस्तानी मीडिया के मुताबिक यह धमाका गुलशन-ए-इकबाल में कराची यूनिवर्सिटी मसकन गेट के सामने एक चार मंजिला इमारत में हुआ है जिसमें पांच की मौत और 20 लोगों के घायल होने की खबर है। धामके से इलाके में हडकंप मच गया है।

By Neel RajputEdited By: Publish:Wed, 21 Oct 2020 11:02 AM (IST) Updated:Wed, 21 Oct 2020 11:20 AM (IST)
पाकिस्तान : कराची की चार मंजिला इमारत में बड़ा धमाका, पांच की मौत 20 लोग घायल
पाकिस्तान के कराची में बड़ा बम धमाका

कराची, एजेंसियां। कराची (Karachi) में बुधवार को एक बड़े धमाके की खबर है। एधी फाउंडेशन के अधिकारियों के मुताबिक, यह धमाका गुलशन-ए-इकबाल में कराची यूनिवर्सिटी मसकन गेट के सामने एक चार मंजिला इमारत में हुआ है, जिसमें पांच लोगों की मौत हो गई है और 20 अन्य घायल हुए हैं।

डॉन के मुताबिक, सभी घायलों और मृतकों को पटेल अस्पताल ले जाया गया है। अभी तक यह पता नहीं चल सका है कि ये धमाका कैसे हुआ। हालांकि मुबिना टाउन पुलिस के एसएचओ ने आशंका जताई है कि सिलेंडर के फटने से यह विस्फोट हुआ होगा। इसके साथ ही उन्होंने जानकारी दी कि धमाके के कारण का पता लगाने के लिए बम निरोधक दस्ता घटनास्थल पर पहुंचने वाला है। इमारत के दूसरे फ्लोर पर विस्फोट की आशंका है। इसके अलावा बिल्डिंग के आस-पास अन्य इमारतों और वाहनों को भी क्षति पहुंची है। इससे एक दिन पहले शीरिन जिन्ना कॉलोनी के पास बस टर्मिनल के प्रवेश पर एक बम धमाके में पांच लोग घायल हो गए थे।

गौरतलब है कि इससे पहले जुलाई महीने में पाकिस्तान के उत्तर पश्चिमी पाकिस्तान के परचिनार शहर के तुरी बाजार में एक विस्फोट में 20 से ज्यादा लोग घायल हो गए थे। यह धमाका एक व्यस्त खुले बाजार में हुआ था जिससे कम से कम 20 लोग घायल हो गए थे। इससे पहले फरवरी में बलुचिस्‍तान के क्‍वेटा में एक भीषण बम धमाके में 10 लोगों की मौत हो गई थी जबकि 35 अन्‍य गंभीर रूप से घायल हो गए थे। खबरों में बताया गया था कि यह एक आत्‍मघाती धमाका था जिसे एक पुलिस वाहन को निशाना बनाकर अंजाम दिया गया। धमाके में दो पुलिसकर्म‍ियों की भी मौत हो गई थी।

यह भी देखें: कराची के मस्कान चौरंगी इलाके में ब्लास्ट, 3 की मौत, कई जख्मी

chat bot
आपका साथी