Pakistan News: पाकिस्तान ने माना, आतंकी हमला था बस में हुआ विस्फोट; गई थी 13 लोगों की जान

पाकिस्तान ने शनिवार को मान लिया कि खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में हाल में बस में हुआ विस्फोट आतंकी हमला था। इस विस्फोट में नौ चीनी नागरिकों समेत 13 लोगों की मौत हुई थी। पाकिस्तान ने पहले विस्फोट का कारण बस में तकनीकी समस्या को बताया था।

By Pooja SinghEdited By: Publish:Sun, 25 Jul 2021 04:36 AM (IST) Updated:Sun, 25 Jul 2021 07:14 AM (IST)
Pakistan News: पाकिस्तान ने माना, आतंकी हमला था बस में हुआ विस्फोट; गई थी 13 लोगों की जान
पाकिस्तान ने माना, आतंकी हमला था बस में हुआ विस्फोट; गई थी 13 लोगों की जान

इस्लामाबाद, प्रेट्र। पाकिस्तान ने शनिवार को मान लिया कि खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में हाल में बस में हुआ विस्फोट आतंकी हमला था। इस विस्फोट में नौ चीनी नागरिकों समेत 13 लोगों की मौत हुई थी। पाकिस्तान ने पहले विस्फोट का कारण बस में तकनीकी समस्या को बताया था। दक्षिण-पश्चिम चीन के सिचुआन प्रांत की राजधानी चेंगदू में आयोजित पाकिस्तान-चीन के विदेश मंत्रियों की रणनीतिक वार्ता के तीसरे सत्र की समाप्ति पर संयुक्त प्रेस बयान में स्वीकार किया गया कि यह आतंकी हमला था।

चीनी नागरिकों के मारे जाने के मद्देनजर विश्वास बहाली और अन्य मुद्दों पर चर्चा के लिए पाकिस्तानी विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी शुक्रवार को दो दिवसीय यात्रा पर चीन पहुंचे थे।चीन शुरुआत से बस में हुए विस्फोट को आतंकी हमला कहता रहा है। उसने जांच के लिए विशेषज्ञों की अपनी 15 सदस्यीय टीम भी भेजी थी।शनिवार को जारी बयान के मुताबिक, 'दोनों पक्ष दासू में हुए आतंकी हमले की निंदा करते हैं जिसमें कीमती जानें गईं और पाकिस्तानी व चीनी श्रमिक घायल हुए।

दोनों पक्ष जारी जांच के जरिये साजिशकर्ताओं और उनके मंसूबों का पर्दाफाश करने; उन्हें कड़ा दंड देने; चीनी परियोजनाओं, नागरिकों व संस्थानों की व्यापक सुरक्षा सुनिश्चित करने और ऐसी घटनाओं की पुनरावृत्ति रोकने का दृढ़ संकल्प व्यक्त करते हैं।'

पाकिस्तानी ने शोक संवेदना व्यक्त करते हुए घायलों को इलाज और देखभाल उपलब्ध कराने का वादा भी किया।पाकिस्तान के आंतरिक मंत्री शेख राशिद ने इसी हफ्ते कहा था कि घटना की जांच पूरी हो गई है और चीन इससे संतुष्ट है। लेकिन उन्होंने घटना की प्रकृति का विवरण साझा नहीं किया था।

chat bot
आपका साथी