दिल्ली

उत्तर प्रदेश

पंजाब

बिहार

उत्तराखंड

हरियाणा

झारखण्ड

राजस्थान

जम्मू-कश्मीर

हिमाचल प्रदेश

पश्चिम बंगाल

ओडिशा

महाराष्ट्र

गुजरात

पाकिस्तान प्रशासनिक सेवा: पाकिस्तान में पहली हिंदू महिला ने पास की प्रतिष्ठित सीएसएस परीक्षा

सीएसएस की लिखित परीक्षा में 18,553 उम्मीदवार बैठे थे।

पाकिस्तान में पहली बार एक हिंदू महिला ने प्रतिष्ठित सेंट्रल सुपीरियर सर्विसेज (सीएसएस) की परीक्षा पास की है। सीएसएस की परीक्षा पास करने वाली सना रामचंद का चयन पाकिस्तान प्रशासनिक सेवा (पीएएस) के लिए हुआ है। फाइनल लिस्ट में कुल 79 महिलाओं ने जगह बनाई है।

Bhupendra SinghSat, 08 May 2021 01:30 AM (IST)

इस्लामाबाद, प्रेट्र। पाकिस्तान में पहली बार एक हिंदू महिला ने प्रतिष्ठित सेंट्रल सुपीरियर सर्विसेज (सीएसएस) की परीक्षा पास की है। सीएसएस की परीक्षा पास करने वाली सना रामचंद का चयन पाकिस्तान प्रशासनिक सेवा (पीएएस) के लिए हुआ है।

एमबीबीएस डॉक्टर सना सिंध प्रांत की है

एमबीबीएस डॉक्टर सना पाकिस्तान के सर्वाधिक हिंदू आबादी वाले सिंध प्रांत के शिकारपुर जिले के ग्रामीण इलाके की रहने वाली हैं। सीएसएस की लिखित परीक्षा में 18,553 उम्मीदवार बैठे थे। सना ने इनमें से चयनित 221 अभ्यर्थियों में जगह बनाई है।

पाकिस्तान प्रशासनिक सेवा के लिए चयन

मेडिकल व अन्य टेस्ट के बाद पीएएस के लिए उनका चयन हुआ है। पीएएस की नियुक्ति असिस्टेंट कमिश्नर के तौर पर होती है और बाद में जिला कमिश्नर के रूप में प्रमोशन होता है। इस बार टॉपर समेत फाइनल लिस्ट में कुल 79 महिलाओं ने जगह बनाई है।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.