PAK बोला- हम दुनिया भर से आए सिखों को धार्मिक स्थलों पर जाने की दे रहे पूरी सुविधा

विदेश कार्यालय के प्रवक्ता जाहिद हफीज चौधरी ने साप्ताहिक मीडिया ब्रीफिंग में कहा पाकिस्तान में धार्मिक स्थलों पर जाने के लिए भारत सहित दुनिया भर से सिख यत्रियों को पाकिस्तान अधिकतम सुविधा प्रदान करता है। भारत ने पाकिस्तान में भारतीय नागरिकों को खतरा बताया था।

By Nitin AroraEdited By: Publish:Fri, 19 Feb 2021 02:39 PM (IST) Updated:Fri, 19 Feb 2021 02:39 PM (IST)
PAK बोला- हम दुनिया भर से आए सिखों को धार्मिक स्थलों पर जाने की दे रहे पूरी सुविधा
PAK बोला- हम दुनिया भर से आए सिखों को धार्मिक स्थलों पर जाने की दे रहे पूरी सुविधा

इस्लामाबाद, पीटीआइ। पाकिस्तान ने कहा कि वह भारत सहित दुनिया भर के सिख तीर्थयात्रियों को देश में उनके धार्मिक स्थलों पर जाने के लिए पूरी तरह से सुविधा प्रदान कर रहा है। विदेश मंत्रालय की टिप्पणी आई ये तब आई जब एक दिन पहले गुरुवार को भारत ने सुरक्षा और COVID-19 की स्थिति का हवाला देते हुए करीब 600 सिख तीर्थयात्रियों को पाकिस्तान जाने की अनुमति नहीं दी थी।

विदेश कार्यालय के प्रवक्ता जाहिद हफीज चौधरी ने साप्ताहिक मीडिया ब्रीफिंग में कहा,'पाकिस्तान में धार्मिक स्थलों पर जाने के लिए भारत सहित दुनिया भर से सिख यत्रियों को पाकिस्तान अधिकतम सुविधा प्रदान करता है।' बता दें कि एक शीर्ष सिख धार्मिक संस्था शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक समिति (SGPC) को बुधवार को भारत के गृह मंत्रालय ने कहा कि पाकिस्तान में सुरक्षा की स्थिति प्रतिकूल बनी हुई है और उस देश में भारतीय नागरिकों के लिए खतरा है।

इसके अलावा, कहा गया कि COVID-19 महामारी ने पाकिस्तान में पांच लाख लोगों को प्रभावित किया है और 10,000 लोगों की बीमारी के कारण जान चली गई है। पाकिस्तान में स्वास्थ्य का बुनियादी ढांचा भी पर्याप्त नहीं है। इन कारणों का हवाला देते हुए, गृह मंत्रालय ने एसजीपीसी को अवगत कराया कि उसने 18 से 21 फरवरी तक पाकिस्तान में गुरुद्वारों की यात्रा करने वाले समूह की अनुमति नहीं देने का फैसला किया है।

chat bot
आपका साथी