Housing Scam Case: विपक्ष के नेता शाहबाज शरीफ की बढ़ी मुसीबतें, जवाबदेही कोर्ट में आरोप तय

पाकिस्तान की जवाबदेही अदालत ने विपक्ष के नेता और पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के भाई शाहबाज शरीफ के खिलाफ भ्रष्टाचार के आरोप तय कर दिए हैं।

By Mangal YadavEdited By: Publish:Mon, 18 Feb 2019 06:12 PM (IST) Updated:Mon, 18 Feb 2019 06:42 PM (IST)
Housing Scam Case: विपक्ष के नेता शाहबाज शरीफ की बढ़ी मुसीबतें, जवाबदेही कोर्ट में आरोप तय
Housing Scam Case: विपक्ष के नेता शाहबाज शरीफ की बढ़ी मुसीबतें, जवाबदेही कोर्ट में आरोप तय

लाहौर, प्रेट्र। पाकिस्तान की जवाबदेही अदालत ने विपक्ष के नेता और पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के भाई शाहबाज शरीफ के खिलाफ भ्रष्टाचार के आरोप तय कर दिए हैं। पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) के प्रमुख शाहबाज (67) और प्रधानमंत्री के सचिव रह चुके फवाद हसन फवाद के साथ आठ अन्य पर आशियाना इकबाल हाउसिंग घोटाले में आरोप तय किए गए हैं। इस आवासीय परियोजना में करीब 1,400 करोड़ रुपये का घोटाला हुआ था।

सभी आरोपितों को सोमवार को लाहौर स्थित कोर्ट में जज सईद नजमुल हसन के सामने पेश किया गया। सभी ने हालांकि अपने ऊपर लगाए गए आरोपों को खारिज कर दिया। राष्ट्रीय जवाबदेही ब्यूरो (एनएबी) ने गत पांच अक्टूबर को शाहबाज को गिरफ्तार किया था। आरोप है कि उन्होंने पंजाब प्रांत का मुख्यमंत्री रहते हुए अपने अधिकारों का गलत इस्तेमाल कर पसंदीदा कंपनी को आशियाना हाउसिंग प्रोजेक्ट का टेंडर दिया।

सुनवाई के दौरान शाहबाज ने कहा कि एनएबी उनके खिलाफ बेबुनियाद केस बना रही है। उन्होंने कभी अपने अधिकारों का गलत इस्तेमाल नहीं किया। उन्होंने एनएबी को झूठा भी बताया। इसके जवाब में जज ने कहा कि कोर्ट में साबित हो जाएगा कि केस फर्जी है या नहीं।

शाहबाज पर 14 अरब रुपये की आशियाना हाउसिंग परियोजना और चार अरब रुपये की पंजाब साफ पानी कंपनी में घोटाले का आरोप है। साफ पानी घोटाले में शाहबाज के दामाद अली इमरान यूसुफ भी घिरे हैं। जांच से बचने के लिए वह पहले ही ब्रिटेन भाग चुके हैं। बता दें कि शाहबाज पाकिस्तान के पंजाब प्रांत के मुख्यमंत्री रह चुके हैं। आरोप है कि यह घोटाला उन्हीं के कार्यकाल में हुआ।

chat bot
आपका साथी