पाक मंत्री बोले, ISI प्रमुख की नियुक्ति में होगा कानून का पालन

पाकिस्तानी सेना ने पिछले हफ्ते लेफ्टिनेंट जनरल फैज हमीद के स्थान पर लेफ्टिनेंट जनरल नदीम अहमद अंजुम को आइएसआइ का नया महानिदेशक बनाने की घोषणा की थी। लेकिन प्रधानमंत्री इमरान खान के कार्यालय ने उनकी नियुक्ति की अधिसूचना जारी नहीं की।

By Monika MinalEdited By: Publish:Tue, 12 Oct 2021 11:24 PM (IST) Updated:Tue, 12 Oct 2021 11:24 PM (IST)
पाक मंत्री बोले, ISI  प्रमुख की नियुक्ति में होगा कानून का पालन
पाक मंत्री बोले, आइएसआइ प्रमुख की नियुक्ति में होगा कानून का पालन

इस्लामाबाद, प्रेट्र।  पाकिस्तान के सूचना मंत्री फवाद चौधरी ने मंगलवार को कहा कि खुफिया एजेंसी इंटर सर्विसेज इंटेलीजेंस (आइएसआइ) के नए प्रमुख की नियुक्ति में कानून का पालन किया जाएगा। उनका यह बयान ऐसे समय आया है जब इस नियुक्ति को लेकर सरकार और सेना के बीच मतभेद की खबरें आ रही हैं।

पाकिस्तानी सेना ने पिछले हफ्ते लेफ्टिनेंट जनरल फैज हमीद के स्थान पर लेफ्टिनेंट जनरल नदीम अहमद अंजुम को आइएसआइ का नया महानिदेशक बनाने की घोषणा की थी। लेकिन प्रधानमंत्री इमरान खान के कार्यालय ने उनकी नियुक्ति की अधिसूचना जारी नहीं की। इससे उन अफवाहों को बल मिला कि सरकार और सेना के बीच इस प्रमुख नियुक्ति को लेकर मतभेद हैं।

लेफ्टिनेंट जनरल फैज हमीद को पेशावर कोर का कमांडर नियुक्त किया गया है। नियमों के मुताबिक आइएसआइ प्रमुख की नियुक्ति का अधिकार प्रधानमंत्री के पास है जो वह सेना प्रमुख के परामर्श से करते हैं।

chat bot
आपका साथी