बढ़ते मामलों के बाद भी पाकिस्तान में शैक्षणिक संस्थानों को खुला रखने का लिया गया फैसला

पाकिस्तान में कोरोना वायरस के मामले लगातार बढ़ रहे हैं बावजूद इमरान खान सरकार स्कूल नहीं बंद करेगी। पाकिस्तान के रिक्षा मंत्री शफकत महमूद (Shafqat Mahmood) ने बताया कि यहां पर कोरोना के मामले बढ़ने के बाद सरकार ने शैक्षणिक संस्थानों को खुला रखने का फैसला किया है।

By Pooja SinghEdited By: Publish:Thu, 05 Aug 2021 11:55 AM (IST) Updated:Thu, 05 Aug 2021 11:55 AM (IST)
बढ़ते मामलों के बाद भी पाकिस्तान में शैक्षणिक संस्थानों को खुला रखने का लिया गया फैसला
बढ़ते मामलों के बाद भी पाकिस्तान में शैक्षणिक संस्थानों को खुला रखने का लिया गया फैसला

इस्लामाबाद, एएनआइ। पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान में कोरोना वायरस के मामले लगातार बढ़ रहे हैं बावजूद इमरान खान सरकार स्कूल नहीं बद करेगी। पाकिस्तान के शिक्षा मंत्री शफकत महमूद (Shafqat Mahmood) ने बताया कि यहां पर कोरोना के मामले बढ़ने के बाद भी सरकार ने शैक्षणिक संस्थानों को खुला रखने का फैसला किया है। इस्लामाबाद में महमूद की अध्यक्षता में अंतर-प्रांतीय शिक्षा मंत्रियों के सम्मेलन (IPEMC) की बैठक के बाद एक संवाददाता सम्मेलन में यह घोषणा की गई। हालांकि, सरकार ने 8 अगस्त तक सिंध में शैक्षणिक संस्थान बंद रहने की भी सूचना दी।

कोरोना एसओपी का सख्ती से पालन करते हुए लिया गया यह फैसला

द एक्सप्रेस ट्रिब्यून ने शिक्षा मंत्री के हवाले से कहा कि पाकिस्तान सरपकार ने कोरोना एसओपी का सख्ती से पालन करते हुए शैक्षणिक संस्थानों को खुला रखने का फैसला किया है। उन्होंने कहा कि सभी सरकारी और निजी स्कूलों को 50 फीसद क्षमता से संचालित करने की अनुमति दी जाएगी। साथ ही कहा अभिभावकों को स्कूल में बच्चों भेजने के दौरान उनका खास ध्यान रखना होगा।

सिंध को छोड़कर पूरे देश में निर्धारित समय के अनुसार आयोजित होंगी परीक्षाएं

इसके साथ ही शिक्षा मंत्री ने कहा कि सिंध को छोड़कर पूरे देश में परीक्षाएं भी निर्धारित समय के अनुसार आयोजित की जाएंगी, जिसमें कहा गया है कि छात्रों को 5 फीसद का ग्रेस मार्क दिया जाएगा।

पाकिस्तान में कोरोना की ताजा स्थिति

बता दें कि इस बीच, पाकिस्तान ने कुल पुष्ट मामलों की संख्या बढ़कर 1,047,999 हो गई है, जबकि संक्रमण से मरनेवालों की संख्या 23,575 हो गई है। वायरस की सकारात्मकता दर 8.23 ​​फीसद दर्ज की गई।

पाकिस्तान के हिंदू मंदिर पर हमला

वहीं पाकिस्तान के रहीम यार खान जिले के भोंग क्षेत्र में बुधवार को उन्मादी भीड़ ने एक हिंदू मंदिर पर हमला कर दिया। पाकिस्तानी सांसद और हिंदू समुदाय के नेता रमेश कुमार वंकवानी ने घटना के वीडियो शेयर किया है। इस वीडियो में भीड़ को मंदिर के बुनियादी ढांचे को नष्ट किया जा रहा है। भीड़ ने मंदिर में तोड़फोड़ की और मूर्तियों और मंदिर के ढांचे को तोड़ दिया।

chat bot
आपका साथी