पाक सेना प्रमुख बाजवा ने अफगानिस्तान के साथ अंतरराष्ट्रीय सीमा पर अपने जनरलों से तैयार रहने को कहा

जनरल कमर जावेद बाजवा ने मंगलवार को अपने शीर्ष जनरलों से भू-रणनीतिक स्थितियों के मद्देनजर अफगानिस्तान के साथ नियंत्रण रेखा कार्यशील सीमा और अफगानिस्तान के साथ अंतरराष्ट्रीय सीमा पर सैन्य तैयारियों के उच्च मानक बनाए रखने को कहा।

Bhupendra SinghWed, 16 Jun 2021 01:52 AM (IST)
दो दिवसीय 78वें फार्मेशन कमांडर सम्मेलन की अध्यक्षता करते जनरल बाजवा।

इस्लामाबाद, प्रेट्र। पाकिस्तान के सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा ने मंगलवार को अपने शीर्ष जनरलों से भू-रणनीतिक स्थितियों के मद्देनजर अफगानिस्तान के साथ नियंत्रण रेखा, कार्यशील सीमा और अफगानिस्तान के साथ अंतरराष्ट्रीय सीमा पर सैन्य तैयारियों के उच्च मानक बनाए रखने को कहा।

दो दिवसीय 78वें फार्मेशन कमांडर सम्मेलन: अफगान शांति प्रक्रिया के लिए पाक का समर्थन

दो दिवसीय 78वें फार्मेशन कमांडर सम्मेलन की अध्यक्षता करने वाले जनरल बाजवा को अफगान शांति प्रक्रिया के लिए पाकिस्तान के सार्थक समर्थन और सीमा सुरक्षा बढ़ाने के लिए किए जा रहे कड़े कदमों के बारे में बताया गया।

चुनौतियों और उभरते खतरों के जवाब में पाक की रणनीति पर हुई चर्चा

सेना ने कहा कि प्रतिभागियों को मौजूदा भू-रणनीतिक वातावरण, राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए चुनौतियों और उभरते खतरों के जवाब में अपनी रणनीति के बारे में जानकारी दी गई। उन्होंने कई पेशेवर मामलों पर विस्तृत चर्चा भी की।

आपरेशन रद-उल-फसाद की सफलता: बाजवा ने पाक में अमन कायम होने की प्रगति पर संतोष जताया

जनरल बाजवा ने आपरेशन रद-उल-फसाद की सफलता के बाद पूरे पाकिस्तान में अमन कायम होने की प्रगति पर संतोष जताया।

बाजवा ने की कोरोना महामारी, टिड्डियों से निपटने के लिए कमांडरों के योगदान की सराहना

उन्होंने कोरोना महामारी, टिड्डियों से निपटने और पोलियो उन्मूलन के लिए कमांडरों के योगदान की भी सराहना की। बैठक में कोर कमांडरों, चीफ स्टाफ अफीसर्स और पाकिस्तानी सेना के फार्मेशन कमांडरों ने भाग लिया।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.