महामारी से जूझ रहे भारत के लिए पाक PM की दुआएं, कहा- वैश्विक चुनौती के खिलाफ एकजुट हो सभी देश

कोरोना वायरस संक्रमण की घातक और जानलेवा कहर से जूझ रही दुनिया में भारत और अमेरिका के हालात काफी खराब हो गए हैं। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने भारत के प्रति सहानुभूति जताई है और संक्रमितों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की है।

By Monika MinalEdited By: Publish:Sat, 24 Apr 2021 02:16 PM (IST) Updated:Sat, 24 Apr 2021 02:16 PM (IST)
महामारी से जूझ रहे भारत के लिए पाक PM की दुआएं, कहा-  वैश्विक चुनौती के खिलाफ एकजुट हो सभी देश
महामारी से जूझ रहे भारत के लिए पाक PM की दुआएं

इस्लामाबाद, एएनआइ। खुद महामारी से जूझ रहे पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने कोरोना संकट में भारत के साथ एकजुटता जताई है। उन्होंने कहा कि वह कोरोना संकट से लड़ाई में भारतीयों के साथ हैं। एकजुट होकर इस वैश्विक चुनौती से मुकाबला करना चाहिए। हालांकि बढ़ते मामलों से निपटने में इमरान सरकार खुद जूझ रही है। सेना से मदद तक मांगी गई है। इधर, पाकिस्तान में बीते 24 घंटे के दौरान 157 कोरोना मरीजों की मौत हो गई और 5,908 नए संक्रमित पाए गए।

इमरान ने शनिवार का एक ट्वीट में कहा, 'मैं भारत के लोगों के साथ एकजुटता व्यक्त करना चाहता हूं, क्योंकि वे कोरोना की खतरनाक लहर का सामना कर रहे हैं। हमें मानवता के खिलाफ खड़ी इस वैश्विक चुनौती का मिलकर सामना करने की जरूरत है।' पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने भी कोरोना संकट में भारत के लोगों के साथ एकजुटता जताई है। प्रधानमंत्री इमरान ने कोरोना महामारी बढ़ने को लेकर एक दिन पहले ही देश के लोगों को चेताया था। उन्होंने कहा था कि लोग संक्रमण रोकने के लिए मास्क पहनें और नियमों का पालन करें। ऐसा नहीं करने पर लाकडाउन का सामना करना पड़ेगा।

भारत में महामारी के कारण बिगड़ते हालात के मद्देनजर पाकिस्तान की जनता ने देश के प्रधानमंत्री इमरान खान से संकट की इस घड़ी में मदद की अपील की है। सोशल मीडिया पर #indialivesmatter, #pakistanstandwithindia, #indianeedoxygen ट्रेंड कर रहा है। वहां के सोशल वर्कर अब्दुल सत्तार इदी के बेटे फैसल इदी ने भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को एक पत्र भी भेेजा है। इसमें उन्होंने भारत में बढ़ते कोरोना वायरस के मामलों पर चिंता जताई है और 50 ऐंबुलेंस भेजने की पेशकश की है।

वर्ष 2019 के अंत में चीन से निकले घातक और जानलेवा कोरोना वायरस का प्रकोप भारत में बढ़ता जा रहा है। कोरोना वायरस संक्रमण के आने वाले नए मामले हर रोज दुनिया भर का रिकॉर्ड तोड़ रहे हैं। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, पिछले 24 घंटे में 3,46,786 नए मामले सामने आए हैं। यह दुनिया भर के किसी देश में आए सबसे अधिक मामले हैं। इसके बाद अब तक देश में कुल कोरोना वायरस संक्रमितों का आंकड़ा 1,66,10,481 हो गया है। अब तक कोरोना वायरस से कुल 1,89,544 लोगों की मौत हो चुकी है। देश में एक्टिव मामलों की कुल संख्या 25,52,940 है और अब तक 1,38,67,997 मरीज ठीक होकर अपने घर जा चुके हैं।

I want to express our solidarity with the people of India as they battle a dangerous wave of COVID-19. Our prayers for a speedy recovery go to all those suffering from the pandemic in our neighbourhood & the world. We must fight this global challenge confronting humanity together

— Imran Khan (@ImranKhanPTI) April 24, 2021
chat bot
आपका साथी