पाकिस्तान : विपक्षी दलों की रैली से बौखलाए इमरान खान, कार्यकर्ताओं की गिरफ्तारी शुरू

पंजाब मुख्यमंत्री के विशेष सहायक फिरदौस आशिक अवुान ने बताया कि मुल्तान रैली को प्रतिबंध के बाद भी आयोजित करने पर पीडीपी रैली के संयोजकों के खिलाफ एफआइआर दर्ज की गई है। विपक्षियों ने रैली करके कोरोना पर जारी गाइडलाइन का उल्लंघन किया है।

By Neel RajputEdited By: Publish:Wed, 02 Dec 2020 06:23 PM (IST) Updated:Wed, 02 Dec 2020 06:23 PM (IST)
पाकिस्तान : विपक्षी दलों की रैली से बौखलाए इमरान खान, कार्यकर्ताओं की गिरफ्तारी शुरू
पाकिस्तान में विपक्षी दलों के कार्यकर्ताओं की गिरफ्तारी शुरू

लाहौर, प्रेट्र। पाकिस्तान में विपक्षी गठबंधन पाकिस्तान डेमोक्रेटिक मूवमेंट (पीडीपी) की लगातार पांचवीं रैली की सफलता से इमरान खान बौखला गए हैं। मुल्तान में प्रतिबंध के बाद भी रैली किए जाने पर अब व्यापक स्तर पर विपक्षियों की गिरफ्तारी शुरू हो गई है। पूर्व प्रधानमंत्री यूसूफ रजा गिलानी के तीन पुत्रों सहित लगभग तीन हजार कार्यकर्ताओं को अब तक पुलिस गिरफ्तार करके जेल भेज चुकी है।

पंजाब मुख्यमंत्री के विशेष सहायक फिरदौस आशिक अवुान ने बताया कि मुल्तान रैली को प्रतिबंध के बाद भी आयोजित करने पर पीडीपी रैली के संयोजकों के खिलाफ एफआइआर दर्ज की गई है। विपक्षियों ने रैली करके कोरोना पर जारी गाइडलाइन का उल्लंघन किया है। अदालत ने महामारी को देखते हुए भीड़ इकट्ठा होने पर पाबंदी लगा रखी है। ज्ञात हो कि इस रैली से पूर्व प्रधानमंत्री बेनजीर भुट्टो की पुत्री आसिफा भुट्टो ने राजनीतिक क्षेत्र में पहली बार कदम रखा है। रैली को पीडीपी के संयोजक फजलुर रहमान और मरयम नवाज ने भी संबोधित किया था।

बता दें कि हाल ही में पाकिस्तान में कोरोना महामारी के चलते लागू प्रतिबंधों के बावजूद मुलतान में विपक्षी दलों की रैली का आयोजन किया गया था। इस दौरान भारी संख्या में लोग जमा हुए थे। इमरान खान सरकार को उखाड़ फेंकने कि लिए यह पांचवां शक्ति प्रदर्शऩ आयोजित किया गया था।

11 विपक्षी दल शामिल हैं इस गठबंधन में

इस गठबंधन में पाकिस्तान के 11 विपक्षी दल शामिल हैं। हाल ही में इमरान सरकार के खिलाफ हुई एक विशाल रैली में पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज की उपाध्यक्ष मरियम नवाज, जेयूआइएएफ के प्रमुख मौलाना फजर्लुरहमान, बलूचिस्तान नेशनल पार्टी के अध्यक्ष सरदार अख्तर मंगल, पीपीपी के अध्यक्ष बिलावल भुट्टो, पूर्व प्रधानमंत्री यूसुफ रजा गिलानी समेत कई बड़े नेता शामिल हुए थे। अब अगली रैली इसी महीने दिसंबर की 13 तारीख को आयजित होने जा रही है। इससे पहले पीडीएम इस्लामाबाद में तीन रैलियां कर चुका है। आगामी रैली से पहले इमरान सरकार ने विपक्षी पार्टियों के कार्यकर्ताओं की धरपकड़ शुरू कर दी है।

chat bot
आपका साथी