पाकिस्तान में नहीं रुक रही कोरोना की रफ्तार, पिछले 24 घंटों में सामने आए संक्रमण के करीब 5,000 मामले

एनसीओसी ने शुक्रवार को एक बैठक के बाद कहा कि मंच ने कराची में फैली बीमारी की समीक्षा की और बीमारी की बढ़ती प्रवृत्ति से निपटने में सिंध सरकार की सहायता के लिए हर संभव उपाय करने का फैसला किया है।

By Neel RajputEdited By: Publish:Sat, 31 Jul 2021 05:49 PM (IST) Updated:Sat, 31 Jul 2021 05:49 PM (IST)
पाकिस्तान में नहीं रुक रही कोरोना की रफ्तार, पिछले 24 घंटों में सामने आए संक्रमण के करीब 5,000 मामले
पिछले 24 घंटों में 65 लोगों की गई जान

इस्लामाबाद, एएनआइ। पाकिस्तान में कोरोना के मामलों में लगातार तेजी दर्ज की जा रही है। देश में पिछले 24 घंटों में करीब 5,000 मामले दर्ज किए गए हैं।

नेशनल कमांड एंड ऑपरेशन सेंटर (एनसीओसी) के अनुसार, ताजा मामलों के बाद देश में कोरोना संक्रमितों का कुल आंकड़ा 1,029,811 तक पहुंच गया है, जबकि सकारात्मकता दर 8.46 फीसद दर्ज की गई है। एनसीओसी ने ट्वीट करके बताया कि देश में 31 जुलाई, 2021 को कोरोना संक्रमण के नए 4,950 मामले सामने आए हैं और इस दौरान 65 लोगों की मृत्यु हुई है। वहीं, इस समय में कुल 58,479 परीक्षण किए गए और सकारात्मकता दर 8.46 फीसद दर्ज की गई।

इस बीच, देश में सक्रिय मामलों की संख्या 60,000 के आंकड़े को पार कर गई। कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए सिंध प्रांत शनिवार से 8 अगस्त तक आंशिक रूप से बंद रहेगा। एनसीओसी ने शुक्रवार को एक बैठक के बाद कहा कि मंच ने कराची में फैली बीमारी की समीक्षा की और बीमारी की बढ़ती प्रवृत्ति से निपटने में सिंध सरकार की सहायता के लिए हर संभव उपाय करने का फैसला किया है।

एनसीओसी ने शुक्रवार को एक ट्वीट में कहा, 'सरकार द्वारा किए जा रहे उपायों में ऑक्सीजन युक्त बेड और वेंट, ऑक्सीजन की उपलब्धता और एसओपी और एनपीआई के कार्यान्वयन के लिए एलईए की तैनाती सहित महत्वपूर्ण देखभाल क्षमता में वृद्धि शामिल है।'

पाकिस्तानी अखबार डॉन ने बताया कि सिंध के मुख्यमंत्री मुराद अली शाह ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान इस फैसले की घोषणा की। मुख्यमंत्री कार्यालय की ओर से जारी बयान के मुताबिक, आठ अगस्त तक पाबंदियां लागू रहेंगी। हालांकि, निर्यात क्षेत्र से जुड़े कारोबारों के संचालन की इजाजत होगी। इसके अलावा इंटर-स्टेट यात्रा पर प्रतिबंध रहेगा और सभी बाजार बंद रहेंगे। हालांकि, फार्मेसियां ​​खुली रहेंगी।

यह भी पढ़ें : देश में वास्तविक संक्रमितों की संख्या 30 गुना ज्यादा, चौथे सीरो सर्वे के आधार पर एक्सपर्ट का दावा

chat bot
आपका साथी