Pakistan में सेना प्रमुख जनरल बाजवा के खिलाफ बोलने पर नवाज शरीफ के दामाद गिरफ्तार

पहले से संकटों में घिरे पाकिस्‍तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के दामाद सफदर पर नया मामला दर्ज हुआ है जिसमें उम्रकैद तक की सजा हो सकती है। फिलहाल वे लाहौर पुलिस की हिरासत में हैं।

By Monika MinalEdited By: Publish:Tue, 22 Oct 2019 10:44 AM (IST) Updated:Tue, 22 Oct 2019 11:01 AM (IST)
Pakistan में सेना प्रमुख जनरल बाजवा के खिलाफ बोलने पर नवाज शरीफ के दामाद गिरफ्तार
Pakistan में सेना प्रमुख जनरल बाजवा के खिलाफ बोलने पर नवाज शरीफ के दामाद गिरफ्तार

लाहौर, प्रेट्र। पहले से भ्रष्‍टाचार मामलों को झेल रहे पाकिस्‍तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ (Nawaz Sharif) के दामाद कैप्‍टन (रिटायर्ड) मोहम्‍मद सफदर (Mohammad Safdar) अब अपनी बयानबाजी के कारण सुर्खियों में हैं। आर्मी व न्‍यायिक तंत्र के खिलाफ बयानबाजी को लेकर मंगलवार को पुलिस ने उन्‍हें गिरफ्तार कर लिया।

ये मामला है दर्ज

पुलिस ने बताया कि उनपर घृणा फैलाने वाले भाषणों (hate speech) का मामला दर्ज किया गया है जो उन्‍होंने 13 अक्‍टूबर को देश के संस्‍थानों के खिलाफ दिया था। दरअसल, मोहम्‍मद सफदर ने आर्मी चीफ व शीर्ष अदालत के जजों के खिलाफ बयानबाजी की थी। लाहौर पुलिस ने बताया कि सोमवार देर रात रवि टोल प्‍लाजा के पास सफदर को गिरफ्तार कर लिया गया था।

पुलिस ने बताया,' पुलिस स्‍टेशन सदर रोड लाहौर में आर्मी व न्‍यायिक संस्‍थानों सफदर के खिलाफ बयानबाजी करने पर मामला दर्ज किया गया है।'  पाकिस्‍तान दंड संहिता की धारा 124-A को भी FIR के तहत रखा गया  है। बता दें कि इस मामले में संदिग्‍ध को उम्रकैद की सजा भी हो सकती है। 

इमरान खान की सरकार पर लगाया आरोप

13 अक्‍टूबर को रिटायर्ड कैप्‍टन सफदर ने कोर्ट में पेशी के दौरान आर्मी चीफ जनरल कमर जावेद बाजवा पर निशाना साधा। उन्‍होंने आरोप लगाया कि इमरान खान (Imran Khan) की सरकार केवल प्रमोशन को सुरक्षित करने के लिए बनाई गई।  PMLN की प्रवक्‍ता मरियम औरंगजेब ने सफदर की गिरफ्तारी की निंदा की और कहा इमरान खान की सरकार शरीफ परिवार से बदला ले रही है।

उन्‍होंने कहा, ' यदि इसकी जगह किसी की गिरफ्तारी की जानी चाहिए तो वह है इमरान खान।'  सफदर की पत्‍नी और नवाज शरीफ की बेटी मरयम नवाज पहले से ही मनी लॉन्ड्रिंग मामले में राष्ट्रीय जवाबदेही ब्यूरो (NAB) की हिरासत में है। मनी लॉन्ड्रिंग मामले में नवाज शरीफ भी NAB की हिरासत में हैं। उन्‍हें सोमवार देर शाम को अस्‍पताल में भर्ती किया गया। अल-अजीजीया भ्रष्‍टाचार मामले में भी वे 7 सालों के लिए कैद की सजा भुगत रहे हैं। 

यह भी पढ़ें: भ्रष्टाचार मामले में पाकिस्तान के अपदस्थ प्रधानमंत्री नवाज शरीफ का दामाद भी गिरफ्तार

यह भी पढ़ें: भ्रष्टाचार मामले में नवाज शरीफ, बेटी और दामाद के साथ कोर्ट में हुए पेश 

chat bot
आपका साथी