नवाज शरीफ ने इमरान खान पर साधा निशाना, कहा- मुझे जेल भेजने वालों ने पाकिस्‍तान को डुबो दिया

नवाज शरीफ ने कहा कि उन्हें जेल भेजने के लिए जिम्मेदार लोगों ने 'देश को डुबो' दिया है।
Publish Date:Sun, 27 Sep 2020 04:10 PM (IST) Author: Krishna Bihari Singh

इस्लामाबाद, आइएएनएस। पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने कहा कि उन्हें जेल भेजने के लिए जिम्मेदार लोगों ने 'देश को डुबो' दिया है। अब ऐसी हरकतों को जारी रखने की अनुमति नहीं दी जा सकती। एक्सप्रेस ट्रिब्यून के मुताबिक पाकिस्तान मुस्लिम लीग (नवाज) के सर्वेसर्वा ने ट्विटर के जरिए जवाबदेही प्रक्रिया की विश्वसनीयता पर सवाल उठाए, जिसके तहत उन्हें दोषी ठहराया और जेल भेजा गया था।

नवाज ने अपने ट्वीट के साथ इस्लामाबाद हाई कोर्ट के पूर्व न्यायाधीश शौकत अजीज सिद्दीकी का एक वीडियो भी साझा किया है। सिद्दीकी को एक विवादास्पद भाषण देने के बाद पद से हटा दिया गया था। वीडियो में एक अन्य पूर्व जज अरशद मलिक को भी दिखाया गया है, जिसमें वह शरीफ को दोषी ठहराने के लिए दबाव डाले जाने की बात स्वीकार कर रहे हैं। इस जज को भी बाद में लाहौर हाई कोर्ट की प्रशासनिक समिति ने बर्खास्त कर दिया था।

नवाज ने ट्वीट में आगे कहा, जवाबदेही प्रक्रिया की हकीकत यही है कि तीन बार के निर्वाचित प्रधानमंत्री को सजा दी जाती है और फरार घोषित किया जाता है। शरीफ ने जेयूआइ-एफ के प्रमुख मौलाना फजलुर रहमान से भी फोन पर बात की और इमरान सरकार को सत्ता से बाहर करने के विकल्पों पर चर्चा की। मौजूदा वक्‍त में पाकिस्तान की इमरान सरकार को सत्ता से उखाड़ फेंकने का नारा बुलंद करने वाले विपक्षी नेताओं पर कानूनी घेरा कसना शुरू हो गया है।

बीते दिनों पाकिस्‍तान की भ्रष्टाचार रोधी निकाय ने जमीयत उलेमा-ए-इस्लाम के प्रमुख फजलुर रहमान को भ्रष्टाचार के मामले में नोटिस जारी कर हाजिर होने को कहा था। बता दें कि लंदन में इलाज करा रहे पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ इन दिनों मौजूदा सरकार पर जमकर हमले कर रहे हैं। बीते दिनों उन्‍होंने कहा था कि हम प्रधानमंत्री इमरान खान के खिलाफ नहीं बल्कि उन लोगों के खिलाफ है जिन्होंने एक 'नाकाबिल' शख्स को कुर्सी पर बैठा दिया।  

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.