Foreign Funding Case: इमरान पर कार्रवाई नहीं करने से चुनाव आयोग पर भड़के शरीफ, लगाया बड़ा आरोप

पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने चुनाव आयोग की आलोचना की है।

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने सत्तारूढ़ पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ को मिले चंदे पर चुनाव आयोग से सवाल पूछा है। शरीफ ने इमरान को अपराधी ठहराते हुए चुनाव पूछा है कि आखिर उनके खिलाफ कार्रवाई क्यों नहीं की जा रही है।

Manish PandeySun, 17 Jan 2021 03:15 PM (IST)

इस्लामाबाद, एएनआइ। इमरान खान के नेतृत्व वाली सत्तारूढ़ पीटीआइ (पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ) को मिले विदेश चंदे का मामला गरमाता जा रहा है। पार्टी को मिले चंदे की जिम्मेदारी पीएम इमरान द्वारा दूसरों पर डाले जाने की पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने आलोचना की है। शरीफ ने पीएम को अपराधी ठहराते हुए चुनाव आयोग से पूछा है कि आखिर वह उनके खिलाफ कार्रवाई क्यों नहीं कर रहा है।

शरीफ ने कहा है कि आखिर क्या वजह है कि सुबूत होने के बावजूद चुनाव आयोग कार्रवाई नहीं कर रहा है। उन्होंने कहा कि एक समय था जब इमरान कहां करते थे कि जवाबदेही उनसे शुरू होनी चाहिए, लेकिन आज वह न्याय के मार्ग में सबसे बड़ी बाधा बनकर खड़े हो गए हैं।

पाकिस्तान मुस्लिम लीग नवाज के कर्ताधर्ता शरीफ ने कहा कि जांच में देरी कराने के लिए प्रधानमंत्री हर संभव कोशिश कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि वर्ष 2018 में चुनाव आयोग ने जांच के लिए एक टीम बनाई थी और एक महीने में रिपोर्ट देने का निर्देश दिया था, लेकिन लगभग ढाई वर्ष हो गए हैं अब तक कोई रिपोर्ट नहीं आई है। उधर, पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी के चेयरमैन बिलावल भुट्टो ने प्रधानमंत्री इमरान खान के खिलाफ विदेश चंदे मामले को सार्वजनिक किए जाने की मांग की है।

पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों से जुड़ी प्रमुख जानकारियों और आंकड़ों के लिए क्लिक करें।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.