Pakistan News: इमरान पर भड़के नवाज, कहा- 'नालायक' के हाथों में देश की कमान, मुल्‍क झेल रहा है गरीबी और बेरोजगारी

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने लंदन में शनिवार को इमरान सरकार को जमकर लताड़ा है। इस क्रम में शरीफ ने प्रधानमंत्री इमरान को ‘नालायक’ बताया है। उन्‍होंने कहा कि इमरान के काल में देश में मगंहाई गरीबी और बोरजगारी चरम पर पहुंच गई है।

By Ramesh MishraEdited By: Publish:Sun, 25 Jul 2021 02:31 PM (IST) Updated:Sun, 25 Jul 2021 02:36 PM (IST)
Pakistan News: इमरान पर भड़के नवाज, कहा- 'नालायक' के हाथों में देश की कमान, मुल्‍क झेल रहा है गरीबी और बेरोजगारी
इमरान पर भड़के नवाज, कहा- 'नालायक' के हाथों में देश की कमान। फाइल फोटो।

इस्‍लाबाद, एजेंसी। पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने लंदन में शनिवार को इमरान सरकार को जमकर लताड़ा है। इस क्रम में शरीफ ने प्रधानमंत्री इमरान को ‘नालायक’ बताया है। उन्‍होंने कहा कि इमरान के काल में देश में मगंहाई, गरीबी और बोरजगारी चरम पर पहुंच गई है। शरीफ ने कहा कि उनके नेतृत्व वाली सरकार पाकिस्तान को विकास के रास्ते पर लेकर आई थी, लेकिन इस समय लोग परेशानियों से जूझ रहे हैं। उन्‍होंने का कि कुछ लोगों ने 2018 के चुनाव में चोरी की और देश को खुशी और सफलता के रास्ते से दूर कर दिया। फिर उन्होंने एक नालायक, ना अहल और अनाड़ी व्यक्ति की हार को जीत में बदल दिया और उसे देश पर शासन करने दिया गया। 

एमएल-एन की रैलियों के दौरान समर्थन पर जताया आभार

पाकिस्तान मुस्लिम लीग (एन) के ट्विटर अकाउंट से पोस्ट किए गए एक वीडियो में नवाज शरीफ ने कहा कि हम गहरा और गर्मजोशी से भरा रिश्ता साझा करते हैं। यह खून का रिश्ता है। इसका असर पीएमएल-एन की रैलियों के दौरान भी देखने को मिला है। आप लोगों ने जैसे मरियम नवाज और पार्टी के अन्य सदस्यों का स्वागत किया, उसका आभार जताने के लिए मेरे पास शब्द नहीं हैं। आपने ऐसा करके मेरा सम्मान बनाए रखा है। उन्‍होंने कहा कि पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में होने जा रहे विधानसभा चुनाव में लोगों ने उनकी पार्टी पीएमएल-एन का समर्थन किया है।

बुनियादी सुविधाओं का अभाव

गुलाम कश्‍मीर के लोग पाकिस्तान की सरकार से काफी नाराज हैं। यहां के लोग मूलभूत सुविधाओं से कमी झेल रहे हैं। यहां बिजली संबंधित बड़ी परियोजनाएं चलने के बावजूद लोगों को बिजली नहीं मिलती। उन्‍होंने कहा कि लोगों की शिकायत है कि मंगला बांध और दूसरी परियोजनाओं से उत्पन्न बिजली पाकिस्तान के अन्य शहरों में भेज दी जाती है। यहां के लोग गैस सप्लाई, गड्ढों रहित सड़क जैसी बुनियादी जरूरतों को पूरा करने की मांग कर रहे हैं। साथ ही यहां चल रही परियोजनाओं से क्षेत्र के संसाधनों का फायदा उठाया जा रहा है, जिससे यहीं के लोगों का कोई भला नहीं हो रहा है। इसे लेकर भी लोगों में सरकार के प्रति खासा नाराजगी है।

chat bot
आपका साथी