पाकिस्तान में मुफ्ती और उनके पुत्र सहित तीन की हत्या, फजलुर रहमान की पार्टी से थे जुड़े

मरने वालों के शरीर में कई गोलियां दागी गई हैं। हमले की किसी ने भी जिम्मेदारी नहीं ली है। स्थानीय मुफ्ती राजनीतिक रूप से सक्रिय थे और विपक्षी गठबंधन पाकिस्तान डेमोक्रेटिक मूवमेंट के नेता फजलुर रहमान की पार्टी के साथ काम करते थे।

By Dhyanendra Singh ChauhanEdited By: Publish:Sun, 28 Feb 2021 08:30 PM (IST) Updated:Sun, 28 Feb 2021 08:34 PM (IST)
पाकिस्तान में मुफ्ती और उनके पुत्र सहित तीन की हत्या, फजलुर रहमान की पार्टी से थे जुड़े
मौलाना फजलुर रहमान की फाइल फोटो ।

इस्लामाबाद, प्रेट्र। पाकिस्तान के एक प्रमुख मुफ्ती, उनके पुत्र और एक शिष्य की अज्ञात हमलावरों ने इस्लामाबाद के बाहरी क्षेत्र में गोली मारकर हत्या कर दी। मुफ्ती मौलाना फजलुर रहमान की पार्टी जमियत उलेमा ए इस्लाम-एफ से संबंध रखते थे।

पुलिस के अनुसार यह घटना शनिवार को देर रात भारा काहू क्षेत्र में हुई जब मुफ्ती इकरामुर रहमान वहां से अपनी कार में जा रहे थे। तभी अज्ञात हमलावरों ने उनको निशाना बनाकर ताबड़तोड़ गोलियां चला दीं। मुफ्ती रहमान, उनके 13 वर्षीय पुत्र समीउल्लाह और एक शिष्य की मौके पर ही मौत हो गई।

स्थानीय राजनीतिक रूप से थे सक्रिय

पुलिस के अनुसार हमलावरों की संख्या तीन बताई गई है। मरने वालों के शरीर में कई गोलियां दागी गई हैं। हमले की किसी ने भी जिम्मेदारी नहीं ली है। स्थानीय मुफ्ती राजनीतिक रूप से सक्रिय थे और विपक्षी गठबंधन पाकिस्तान डेमोक्रेटिक मूवमेंट के नेता फजलुर रहमान की पार्टी के साथ काम करते थे।

विपक्षी दलों ने देश राजधानी में हुई घटना के बाद प्रधानमंत्री से इस्तीफे मांगा है। फजलुर रहमान ने दोषियों की गिरफ्तारी की मांग की है। इस घटना के विरोध में विपक्षी दलों ने प्रदर्शन कर कई स्थानों पर रास्ते जाम कर दिए। पाकिस्तान में पिछले दिनों में हिंसा की घटनाओं में तेजी आई है।

chat bot
आपका साथी