मोईद यूसुफ पाकिस्तान के नए राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार नियुक्त, संघीय मंत्री के बराबर होगा यूसुफ का दर्जा

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने राष्ट्रीय सुरक्षा पर अपने विशेष सहायक मोईद यूसुफ को देश का राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (एनएसए) नियुक्त किया है। भारत के साथ पर्दे के पीछे बातचीत की खबरें सामने आने के बाद यूसुफ को पदोन्नत किया गया है।

By Bhupendra SinghEdited By: Publish:Wed, 19 May 2021 12:30 AM (IST) Updated:Wed, 19 May 2021 12:30 AM (IST)
मोईद यूसुफ पाकिस्तान के नए राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार नियुक्त, संघीय मंत्री के बराबर होगा यूसुफ का दर्जा
प्रधानमंत्री इमरान के सलाहकार यूसुफ को एनएसए बनाया गया।

इस्लामाबाद, प्रेट्र। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने राष्ट्रीय सुरक्षा पर अपने विशेष सहायक मोईद यूसुफ को देश का राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (एनएसए) नियुक्त किया है। भारत के साथ पर्दे के पीछे बातचीत की खबरें सामने आने के बाद यूसुफ को पदोन्नत किया गया है। बता दें कि फरवरी में नियंत्रण रेखा पर 2003 का संघर्ष विराम समझौता बहाल हो गया है। यूसुफ को एनएसए नियुक्त करने के लिए कैबिनेट डिवीजन द्वारा 17 मई को अधिसूचना जारी की गई है।

प्रधानमंत्री इमरान के सलाहकार यूसुफ को एनएसए बनाया गया

अधिसूचना में कहा गया है, 'राष्ट्रीय सुरक्षा एवं रणनीतिक नीति योजना पर प्रधानमंत्री के सलाहकार डाॅ. मोईद डब्ल्यू यूसुफ को राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार के रूप में नियुक्ति को मंजूरी देते हुए प्रधानमंत्री को खुशी हुई है। तत्काल प्रभाव से उनकी हैसियत संघीय मंत्री के बराबर होगी।'

युद्ध के दौरान भी देशों के पास संवाद करने के तरीके और रास्ते होते हैं 

पिछले महीने पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता जाहिद हाफिज चौधरी से पत्रकारों ने भारत के साथ पर्दे के पीछे चल रही बातचीत के बारे में पूछा था। सिरे से खारिज करने की जगह उन्होंने कहा था कि युद्ध के दौरान भी देशों के पास संवाद करने के तरीके और रास्ते होते हैं।

भारत और पाकिस्तान के बीच यदि बातचीत हो रही है तो वह महत्वपूर्ण नहीं

ऐसे में भारत और पाकिस्तान के बीच यदि कोई बातचीत हो रही है तो वह महत्वपूर्ण नहीं है। नई दिल्ली में भी विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने इस पर सीधा जवाब नहीं दिया था।

chat bot
आपका साथी