इमरान खान को एक और झटका, पाक इलेक्शन कमीशन ने मरयम नवाज के पक्ष में सुनाया फैसला

मरयम नवाज की नियुक्ति को चुनौती देने वाली याचिका का निपटारा करते हुए फैसला सुनाया कि वह पार्टी की वाइस प्रेसीडेंट बनीं रहेंगी।

By Sanjeev TiwariEdited By: Publish:Tue, 17 Sep 2019 12:18 PM (IST) Updated:Tue, 17 Sep 2019 12:28 PM (IST)
इमरान खान को एक और झटका, पाक इलेक्शन कमीशन ने मरयम नवाज के पक्ष में सुनाया फैसला
इमरान खान को एक और झटका, पाक इलेक्शन कमीशन ने मरयम नवाज के पक्ष में सुनाया फैसला

इस्लामाबाद, एजेंसी। पाकिस्तान के पूर्व पीएम नवाज शरीफ की बेटी को मरियम नवाज को पाक इलेक्शन कमीशन से बड़ी राहत मिली है। इसीपी ने मंगलवार को मरयम नवाज़ को पार्टी के वाइस प्रेसीडेंट के रूप में नियुक्ति को चुनौती देने वाली याचिका का निपटारा किया और फैसला सुनाया कि वह पार्टी की वाइस प्रेसीडेंट बनीं रहेंगी।

मरियम नवाज को पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज का उपाध्यक्ष बनाए जाने को इमरान खान के नेतृत्व वाली सत्ताधारी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी (पीटीआई) ने चुनौती देते हुए कहा था कि उनकी नियुक्ति से देश के संविधान का उल्लंघन होता है। मरियम तीन बार पाकिस्तान की बागडोर संभाल चुके पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की बेटी हैं।

नवाज अभी भ्रष्टाचार के मामले में जेल में हैं। शरीफ के छोटे भाई और पीएमएल-एन के अध्यक्ष शहबाज शरीफ ने पिछले हफ्ते पार्टी के ढांचे में व्यापक बदलाव किया था जिनमें पार्टी के 16 उपाध्यक्षों में से एक पद पर मरियम की नियुक्ति भी शामिल थी।

डॉन की खबर के मुताबिक पीटीआई के चार सांसदों फार्रुख हबीब, मलीका अली बोखारी, कांवल शौजाब और जावेरिया जफर ने गुरुवार को पाकिस्तान चुनाव आयोग (ईसीपी) के समक्ष मरियम की हालिया नियुक्ति को लेकर औपचारिक शिकायत की है। पीटीआई ने याचिका में दावा किया, 'मरियम नवाज को किसी भी राजनीतिक या सार्वजनिक पद के लिए अयोग्य घोषित किया गया था।'

यह भी पढ़ेंः बलूचिस्‍तान में महिलाओं से दुष्‍कर्म कर रहे पाकिस्‍तानी फौजी, लोगों की सरेआम हो रही हत्‍याएं

chat bot
आपका साथी