मनी लांड्रिंग मामले में 27 अक्टूबर तक न्यायिक हिरासत में भेजे गए विपक्ष के नेता शहबाज शरीफ

पाकिस्तान की एक अदालत ने राष्ट्रीय जवाबदेही ब्यूरो (एनएबी) का आग्रह ठुकराते हुए नेशनल असेंबली में विपक्ष के नेता शहबाज शरीफ को 27 अक्टूबर तक न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया। एनएबी ने कोर्ट से उनकी हिरासत बढ़ाने की मांग की थी।

By Bhupendra SinghEdited By: Publish:Wed, 21 Oct 2020 06:50 PM (IST) Updated:Wed, 21 Oct 2020 06:50 PM (IST)
मनी लांड्रिंग मामले में 27 अक्टूबर तक न्यायिक हिरासत में भेजे गए विपक्ष के नेता शहबाज शरीफ
नवाज शरीफ के भाई मनी लांड्रिंग और गैरकानूनी संपत्ति मामले का सामना कर रहे हैं।

लाहौर, आइएएनएस। पाकिस्तान की एक अदालत ने राष्ट्रीय जवाबदेही ब्यूरो (एनएबी) का आग्रह ठुकराते हुए नेशनल असेंबली में विपक्ष के नेता शहबाज शरीफ को 27 अक्टूबर तक न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया। पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के भाई मनी लांड्रिंग और गैरकानूनी संपत्ति मामले का सामना कर रहे हैं। एनएबी ने कोर्ट से उनकी हिरासत बढ़ाने की मांग की थी।

एक सप्ताह की हिरासत अवधि समाप्त होने के बाद शहबाज लाहौर कोर्ट में हुए पेश

एक दिन पहले मंगलवार को एनएबी की टीम ने एक सप्ताह की हिरासत अवधि समाप्त होने के बाद शहबाज को लाहौर कोर्ट में पेश किया। टीम ने और 14 दिनों के लिए हिरासत में सौंपने की मांग की। जांच अधिकारी ने कोर्ट से कहा कि शहबाज ने पूछताछ में सवालों का जवाब देने से मना कर दिया। बैंक खाता का ब्योरा पेश करने से भी उन्होंने इन्कार किया।

शहबाज ने किया एनएबी के दावे का खंडन, जज ने ठुकरा दिया एनएबी का आग्रह 

एनएबी के दावे का खंडन करते हुए शहबाज ने कहा कि पूरे सप्ताह के दौरान जांचकर्ता केवल 15 मिनट ही उनके साथ रहे। उन्होंने सभी सवालों का उत्तर दिया। इसके बाद न्यायाधीश ने एनएबी का आग्रह ठुकरा दिया।

नवाज शरीफ के दामाद की गिरफ्तारी की जांच का आदेश

पाकिस्तान के सेना प्रमुख कमर जावेद बाजवा ने मंगलवार को पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के दामाद मुहम्मद सफदर की गिरफ्तारी की जांच का आदेश दिया। सफदर को सोमवार को कराची में उनके होटल के कमरे से गिरफ्तार किया गया था।

पाकिस्तानी सेना प्रमुख ने जितनी जल्दी हो सके रिपोर्ट सौंपने को कहा

सेना की ओर से जारी एक बयान में कहा गया है कि सेना प्रमुख ने कराची कोर कमांडर को तत्काल घटना की जांच करने और जितनी जल्दी हो सके रिपोर्ट सौंपने को कहा है। बयान में हालांकि यह नहीं स्पष्ट किया गया है कि उन्होंने किस घटना की जांच कराने को कहा है, लेकिन, इससे पहले पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी के अध्यक्ष बिलावल भुट्टो-जरदारी ने प्रशासन से सफदर की गिरफ्तारी से जुड़ी घटनाओं की जांच कराने की मांग की थी।

सफदर को कराची में किया गया था गिरफ्तार, जल्द ही जमानत पर रिहा कर दिया गया

सफदर और उनकी पत्नी पीएमएल-नवाज की उपाध्यक्ष मरयम नवाज पाकिस्तान डेमोक्रेटिक मूवमेंट की रैली में भाग लेने के लिए कराची आई थीं। इसी दौरान सफदर को उनके होटल के कमरे से गिरफ्तार कर लिया गया। हालांकि, जल्द ही उन्हें जमानत पर रिहा कर दिया गया। बिलावल ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा था कि सिंध पुलिस के सभी शीर्ष अधिकारी इस बात से हैरान थे कि वे कौन लोग थे, जिन्होंने पुलिस प्रमुख के मकान को घेर रखा था और सफदर की गिरफ्तारी से पहले उन्हें अज्ञात स्थान पर ले गए।

chat bot
आपका साथी