गुरुद्वारा करतारपुर साहिब में लाहौर की महिला ने की माडलिंग, पाकिस्तान पुलिस ने शुरू की मामले की जांच

करतारपुर स्थित गुरुद्वारा दरबार साहिब में लाहौर की माडल द्वारा बिना सिर ढके फोटो शूट कराने के मामले की पाकिस्तान पुलिस ने सोमवार को जांच शुरू कर दी है। भारतीय सिख पत्रकार रविंदर सिंह ने अपने ट्वीट में इमरान खान को भी टैग किया था।

By Arun Kumar SinghEdited By: Publish:Mon, 29 Nov 2021 10:57 PM (IST) Updated:Mon, 29 Nov 2021 11:15 PM (IST)
गुरुद्वारा करतारपुर साहिब में लाहौर की महिला ने की माडलिंग, पाकिस्तान पुलिस ने शुरू की मामले की जांच
करतारपुर स्थित गुरुद्वारा दरबार साहिब में लाहौर की माडल

लाहौर, प्रेट्र। करतारपुर स्थित गुरुद्वारा दरबार साहिब में परिधान के एक ब्रांड के लिए लाहौर की माडल द्वारा बिना सिर ढके फोटो शूट कराने के मामले की पाकिस्तान पुलिस ने सोमवार को जांच शुरू कर दी है। भारतीय सिख पत्रकार रविंदर सिंह ने इस हरकत को समुदाय के प्रति अनादर करार देते हुए अपने ट्वीट में पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान को भी टैग किया था। रविंदर सिंह ने ट्वीट किया, 'पाकिस्तान में करतारपुर साहिब में गुरुद्वारा श्री दरबार साहिब के परिसर में महिलाओं के परिधान के लिए बिना सिर ढके माडलिंग करके लाहौर की एक महिला ने सिखों की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाई है।' गुरुद्वारे में अपना सिर ढकना अनिवार्य है। इसे पवित्र स्थान के प्रति सम्मान दिखाने का एक तरीका माना जाता है।

भारतीय पत्रकार की आपत्ति पर जागी पाकिस्तान सरकार

पाकिस्तान स्थित पंजाब के मुख्यमंत्री उस्मान बुजदर ने इंटरनेट मीडिया पर आलोचनाओं के बाद एक बयान जारी कर कहा कि उन्होंने मामले पर संज्ञान लेते हुए जांच के आदेश दिए हैं। पंजाब पुलिस के प्रवक्ता ने ट्वीट किया कि इस घटना से जुड़े सभी पहलुओं की जांच की जा रही है। संबंधित ब्रांड व माडल के खिलाफ भी जांच होगी। दोषियों के खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई की जाएगी। समाचार पत्र डान की एक रिपोर्ट के मुताबिक, माडल की तस्वीरें मन्नत क्लोदिंग नाम के एक परिधान ब्रांड के इंस्टाग्राम पेज पर साझा की गईं, लेकिन आलोचना के बाद उन्हें हटा दिया गया। सूचना मंत्री फवाद चौधरी ने ट्वीट किया, 'डिजाइनर और माडल को तस्वीरों के लिए सिख समुदाय से माफी मांगनी चाहिए। करतारपुर साहिब एक धार्मिक प्रतीक हैं..।

'परिधान ब्रांड ने मांगी माफी

मन्नत क्लोदिंग ब्रांड ने इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट के जरिये माफी मांगी। ब्रांड ने इस बात से इन्कार किया कि पोस्ट की गई तस्वीरें उसके द्वारा किए गए किसी भी फोटो शूट का हिस्सा थीं। पोस्ट में कहा गया, 'ये तस्वीरें हमें एक थर्ड पार्टी (ब्लागर) ने मुहैया कराई थीं, जिसमें हमारा परिधान पहना गया था।'

chat bot
आपका साथी