इमरान सरकार में फेरबदल, आइएसआइ के पूर्व अफसर एजाज को मिला गृह मंत्रालय

एजाज पहली बार तब सुर्खियों में आए थे जब पूर्व प्रधानमंत्री बेनजीर भुट्टो ने कथित तौर पर जिन तीन लोगों से अपने जीवन को खतरा बताया था उसमें शाह का नाम भी शामिल था।

By Ramesh MishraEdited By: Publish:Fri, 19 Apr 2019 01:31 PM (IST) Updated:Fri, 19 Apr 2019 02:09 PM (IST)
इमरान सरकार में फेरबदल, आइएसआइ के पूर्व अफसर एजाज को मिला गृह मंत्रालय
इमरान सरकार में फेरबदल, आइएसआइ के पूर्व अफसर एजाज को मिला गृह मंत्रालय

इस्‍लामाबाद, पीटीआइ। भारी आर्थिक संकटों से जूझ रही पाकिस्‍तानी प्रधानमंत्री इमरान खान ने गुरुवार को कैबिनेट में फेरबदल किया है। कैबिनेट में यह फेरबदल वित्‍त मंत्री असद उमर के इस्‍तीफा के बाद किया गया।
आइएसआइ के पूर्व अफसर एजाज शाह को गृह मंत्रालय जैसे अहम विभाग की जिम्‍मेदारी सौंपी गई है। इसके पूर्व उन्‍हें इमरान सरकार में संसदीय मामलों का मंत्री बनाया गया था। इस फेरबदल से यह कयास लगाया जा रहा है कि आइएसआइ का इमरान सरकार पर जबरदस्‍त दबाव है। एजाज पहली बार तब सुर्खियों में आए थे जब पूर्व प्रधानमंत्री बेनजीर भुट्टो ने कथित तौर पर जिन तीन लोगों से अपने जीवन को खतरा बताया था उसमें शाह का नाम भी शामिल था। एजाज पाकिस्‍तान के पूर्व सैन्‍य शासक जनरल परवेज मुशर्रफ के अति विश्‍वासपात्र थे। पिछले पाकिस्‍तान में हुए अाम चुनाव में शाह को संसद सदस्‍य चुना गया था।
पिछले साल मंत्रिमंडल से हटाए गए आजम स्‍वाति को एजाज के स्‍थान पर संसदीय मामलों का मं‍त्री नियुक्‍त किया गया है। सूचना मंत्री फवाद चौधरी को विज्ञान और प्रौद्योगिकी मंत्री बनाया गया है। इमरान सरकार में पेट्रोलियम मंत्री गुलाम सरवर को नागर विमानन मंत्री की जिम्‍मेदारी दी गई है।

chat bot
आपका साथी