NSC की बैठक के बाद इमरान खान ने बैन किया हाफिद सईद का संगठन

इमरान खान ने मुंबई हमले के मास्टरमाइंट हाफिज सईद के संगठन जमात-उद-दावा और उसके चैरिटी विंग फलाह-ए- इंसानियत फाउंडेशन पर भी प्रतिबंध लगा दिया है।

By Mangal YadavEdited By: Publish:Thu, 21 Feb 2019 06:26 PM (IST) Updated:Thu, 21 Feb 2019 08:51 PM (IST)
NSC की बैठक के बाद इमरान खान ने बैन किया हाफिद सईद का संगठन
NSC की बैठक के बाद इमरान खान ने बैन किया हाफिद सईद का संगठन

इस्लामाबाद, एजेंसी। पुलवामा आतंकी हमले के बाद भारत और पाकिस्तान के बीच बढ़ते तनाव के बीच गुरुवार को इमरान खान ने राष्ट्रीय सुरक्षा परिषद National Security Council (NSC) की एक महत्वपूर्ण बैठक की। एएनआइ के मुताबिक, बैठक के बाद इमरान खान ने मुंबई हमले के मास्टरमाइंट हाफिज सईद के संगठन जमात-उद-दावा Jamaat-ud-Dawa (JuD) और उसके चैरिटी विंग फलाह-ए- इंसानियत फाउंडेशन पर भी प्रतिबंध लगा दिया है।

बताया जा रहा है कि इस बैठक में देश के सुरक्षा हालात पर भी चर्चा की गई। जानकारी के मुताबिक बैठक में अंतरराष्ट्रीय कोर्ट में कुलभूषण जाधव मामले पर बात हुई। मीटिंग में पाकिस्तान के रक्षा मंत्री परवेज खटक, वित्त मंत्री असद उमर, गृह मंत्री शहरयार अफरीदी और विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी शामिल हैं। इसके अलावा सेना प्रमुख कमर जावेद बाजवा और खुफिया विभाग से जुड़े बड़े अधिकारी भी शामिल हैं।

जिओ टीवी के मुताबिक, एनएससी की बैठक से पहले सेना प्रमुख कमर जावेद बाजवा ने इमरान खान के साथ बैठक की और सुरक्षा मामलों पर चर्चा की। सीमा पर तनाव को लेकर विस्तार से बात हुई। बता दें कि 14 फरवरी को पुलवामा आतंकी हमले के बाद भारत और पाकिस्तान के बीच तनाव बढ़ गया है। आतंकवाद के मसले पर अंतरराष्ट्रीय समुदाय का भी पाकिस्तान पर दबाव बढ़ रहा है। 

इससे पहले अमेरिकी राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप ने पाकिस्तान को हिदायत देते हुए कहा था कि पुलवामा में जैश-ए-मोहम्मद का हमला एक भयानक स्थिति की ओर इशारा करता है। इस हमले में 40 भारतीय अर्धसैनिक बल के जवान मारे गए।' ट्रंप ने आगे कहा कि 'हमें इस पर लगातार रिपोर्ट मिल रही है, हम स्थिति पर नजर बनाए हुए हैं।' राज्य के सचिव माइक पोम्पेओ, बोल्टन और व्हाइट हाउस की प्रेस सचिव सारा सैंडर्स ने अपने अलग-अलग बयानों में पाकिस्तान को आतंकी संगठन जैश और उसके नेताओं के खिलाफ कार्रवाई करने और आतंकवादी सुरक्षित ठिकानों को नष्‍ट करने को कहा है।

chat bot
आपका साथी