बिलावल भुट्टो ने इमरान खान को हटाने का किया आह्वान, कहा- पाकिस्तान को समस्याओं के दलदल में धकेला

पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी के अध्यक्ष बिलावल भुट्टो जरदारी (Bilawal Bhutto Zardari) ने इमरान खान सरकार पर पाकिस्तान को समस्याओं के दलदल में धकेलने का आरोप लगाया। उन्होंने लोगों से पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ को अगले चुनाव में हटाने का आह्वान किया।

Manish PandeyMon, 22 Nov 2021 10:41 AM (IST)
बिलाीवल ने तहरीक-ए-पाकिस्तान के नेता पीर सैयद अमीन अल हसनत के मकबरे का दौरा किया।

इस्लामाबाद, एएनआइ। इमरान खान सरकार पर पाकिस्तान को समस्याओं के दलदल में धकेलने का आरोप लगाते हुए पाकिस्तान के विपक्षी नेता बिलावल भुट्टो जरदारी ने देश की आवाम से पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआइ) को अगले चुनाव में खारिज करने का आह्वान किया है।

द न्यूज इंटरनेशनल की रिपोर्ट के अनुसार, पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी के अध्यक्ष ने तहरीक-ए-पाकिस्तान के नेता पीर सैयद अमीन अल हसनत के मकबरे का दौरा किया। बिलावल भुट्टो जरदारी ने कहा कि खैबर पख्तूनख्वा के लोगों ने तालिबानीकरण के खिलाफ सबसे अधिक प्रतिरोध किया है।

उन्होंने प्रधानमंत्री इमरान खान की सरकार से पाकिस्तानी तालिबान के साथ बातचीत का विवरण सार्वजनिक करने का आह्वान किया। उन्होंने कहा, 'मुझे हमेशा यहां से प्यार मिला है। पाकिस्तान के पक्ष में जनमत संग्रह मनकी शरीफ के पीर की बदौलत जीता गया। आतंकवाद के खिलाफ खैबर पख्तूनख्वा के लोगों के बलिदान को भुलाया नहीं जा सकता।'

बिलावल ने कहा कि खैबर पख्तूनख्वा ने तालिबानीकरण के खिलाफ सबसे अधिक प्रतिरोध किया था, सरकार को तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान (टीटीपी) के साथ बातचीत का विवरण सार्वजनिक करना चाहिए, इमरान खान ने पाकिस्तान को समस्याओं के दलदल में धकेल दिया है। लोगों को अगले चुनाव में तथाकथित बदलाव को खारिज कर देना चाहिए।

बता दें कि पाकिस्तान सरकार और टीटीपी पूर्ण युद्धविराम पर सहमत हो गए हैं। टोलो न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, तालिबान सरकार के कार्यवाहक आंतरिक मंत्री सिराजुद्दीन हक्कानी ने पिछले दो सप्ताह से खोस्त के दक्षिणपूर्वी प्रांत में दोनों पक्षों के बीच बातचीत की मध्यस्थता की। टीटीपी 2007 से पाकिस्तान के कई हिस्सों में सक्रिय है और देश में कई हमलों और विस्फोटों को अंजाम देने के लिए जिम्मेदार है।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.