इमरान खान के खिलाफ लामबंद हुए उनके राजनयिक और दूतावास, जानें क्या है मामला

खुली बैठक में प्रधानमंत्री ने निवेश न लाने और भ्रष्टाचार के लगाए थे आरोप। राजनयिकों ने विदेश मंत्री से जताया कड़ा विरोध देश भर में आलोचना। उधर आइएमएफ से कर्ज मामले में इमरान खान से इस्तीफा की मांग हो रही है।

By Nitin AroraEdited By: Publish:Sat, 08 May 2021 03:47 PM (IST) Updated:Sat, 08 May 2021 03:47 PM (IST)
इमरान खान के खिलाफ लामबंद हुए उनके राजनयिक और दूतावास, जानें क्या है मामला
इमरान खान के खिलाफ लामबंद हुए उनके राजनयिक और दूतावास, जानें क्या है मामला

इस्लामाबाद, एएनआइ। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान लगातार विदेश नीति में मात खाने के बाद बौखला गए हैं। यह बौैखलाहट उनकी दुनियाभर के अपने दूतावासों के राजनयिकों से वर्चुअल मीटिंग में देखने को मिली। बैठक में उन्होंने भारतीय दूतावासों उदाहरण देते हुए अपने राजनयिकों को जमकर लताड़ा। उनको नाकारा और कुछ को भ्रष्ट भी बताया।

अब विदेश सेवा में काम करने वाले छोटे कर्मचारियों से लेकर शीर्ष राजनयिक इमरान के खिलाफ खड़े हो गए हैं। देश भर में उनकी आलोचना हो रही है। तमाम राजनयिकों ने विदेश मंत्री और विदेश सचिव से कड़ा विरोध जताया है।

प्रधानमंत्री इमरान खान ने विदेशों में नियुक्त राजनयिकों के साथ वर्चुअल बैठक में लताड़ लगाई थी कि दूतावास न तो विदेशों में रहने वाले जनता के हितों के लिए काम कर रहे हैं। न ही पाकिस्तान में निवेश के लिए प्रयास कर रहे हैं। उन्हें भारत के दूतावासों से सीख लेनी चाहिए। राजनयिको के विरोध को देखते हुए विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने दो घंटे तक विभाग के शीर्ष अधिकारियों के साथ बैठक की। विदेश मंत्री ने बैठक में माना कि प्रधानमंत्री का बयान विदेश सेवा के अधिकारियों और कर्मचारियों को हतोत्साहित करने वाला है।

आइएमएफ से कर्ज मामले में इमरान से मांगा इस्तीफा

पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी के अध्यक्ष बिलावल भुट्टो जरदारी ने प्रधानमंत्री इमरान खान पर देश की आर्थिक व्यवस्था को तहस-नहस करने का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि आइएमएफ से जिन शर्तो पर कर्ज लिया, उसका विरोध करने पर भी इमरान ने बात नहीं मानी। देश कंगाली के कगार पर है। इमरान को अपनी गलत नीतियों पर इस्तीफा देना चाहिए।

chat bot
आपका साथी