पाकिस्तान का चेहरा फिर हुआ बेनकाब, हिंदू लड़कियों को फर्जी कागजात से बनाया जा रहा मुस्लिम

रीना मेघवार नाम की हिंदू लड़की को पहले फर्जी कागजात बनाकर मुस्लिम परिवार की लड़की बना दिया गया। उसके बाद एक मुस्लिम से निकाह कर दिया गया। माता-पिता की गुहार पर उच्च न्यायालय की जांच में सारा भेद खुल गया।

By Manish PandeyEdited By: Publish:Tue, 27 Jul 2021 02:54 PM (IST) Updated:Tue, 27 Jul 2021 02:54 PM (IST)
पाकिस्तान का चेहरा फिर हुआ बेनकाब, हिंदू लड़कियों को फर्जी कागजात से बनाया जा रहा मुस्लिम
हिंदू लड़कियों के अपहरण को छिपाने के लिए पहले कराते हैं धर्म परिवर्तन

कराची, एएनआइ। पाकिस्तान में हिंदू लड़कियों के अपहरण और जबरन शादी रचाने के मामलों की अंतरराष्ट्रीय स्तर पर आलोचना के बाद अब यहां नए तरीके के अपनाए जा रहे हैं। पाक में हिंदू लड़कियों को पहले जाली दस्तावेजों के माध्यम से मुस्लिम बनाया जाता है। उनके मां-बाप भी दस्तावेजों में मुस्लिम बता दिए जाते हैं और फिर जबरन शादी रचा ली जाती है।

ऐसा ही एक मामला सिंध प्रांत के बादिन जिले में आया है, जहां रीना मेघवार नाम की हिंदू लड़की को पहले फर्जी कागजात बनाकर मुस्लिम परिवार की लड़की बना दिया गया। उसके बाद एक मुस्लिम से निकाह कर दिया गया। माता-पिता की गुहार पर उच्च न्यायालय की जांच में सारा भेद खुल गया। बाद में पुलिस ने रीना को मुक्त करा लिया है।

हिंदू लड़कियों के अपहरण को छिपाने के लिए पहले कराते हैं धर्म परिवर्तन

डान अखबार के मुताबिक रीना का अपहरण होने के बाद जब पुलिस में शिकायत की गई तो स्थानीय अदालत में अपहरण करने वालों ने रीना को डरा-धमकाकर बयान दर्ज करा दिया कि उसने अपनी मर्जी से शादी की है। इस शादी का वीडियो भी बनाया गया था। जो इंटरनेट मीडिया पर देखे जाने के बाद सारा भेद खुल गया। निकाह में रीना का नाम मरियम बताया गया था। शादी के लिए जो कागजात तैयार किए थे, उसमें माता-पिता भी मुस्लिम ही बताए गए थे।

जबरन निकाह की शिकार रीना को मुक्त कराने के बाद खुला राज

रीना के वास्तविक माता-पिता ने फिर सिंध उच्च न्यायालय में अपील की। अदालत ने जब पुलिस से जांच कराई तो हकीकत सामने आ गई। रीना ने उच्च न्यायालय में बताया कि उससे निचली अदालत में जबरन बयान दर्ज कराया गया था।

chat bot
आपका साथी