कराची में भारी बारिश का कहर, सात लोगों की हुई मौत

एक तरह पाकिस्तान में कोरोना कहर बन हुआ है वहीं कराची शहर में बारिश से जुड़ी अलग-अलग घटनाओं में कम से कम 7 लोग की मौत हो गई है।

By Pooja SinghEdited By: Publish:Tue, 07 Jul 2020 09:47 AM (IST) Updated:Tue, 07 Jul 2020 09:47 AM (IST)
कराची में भारी बारिश का कहर, सात लोगों की हुई मौत
कराची में भारी बारिश का कहर, सात लोगों की हुई मौत

इस्लमाबाद, आइएएनएस। एक तरह पाकिस्तान में कोरोना कहर बन हुआ है वहीं कराची शहर में बारिश से जुड़ी अलग-अलग घटनाओं में कम से कम 7 लोग की मौत हो गई है। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार,  तपती गर्मी के एक हफ्ते बाद कराची में मानसुन ने दस्तक दी। इस दौरान पहले मानसून की बारिश ने बंदरगाह शहर पर 20 मिलियन से अधिक लोगों प्रभावित किया। तेज बारिश के चलते पेड़ों के गिरने से सात लोगों की मौत हो गई। 

43 मिमी दर्ज हुई बारिश

पाकिस्तान मौसम विभाग (पीएमडी) के अनुसार, शहर में 43 मिमी तक बारिश दर्ज की गई। इस बारिश ने उन उन क्षेत्रों में कहर बरपाया है जहां पर तेज हवाए चली। 

निचले इलाकों मे भरा पानी

बचाव दलों ने कहा कि बारिश के पानी ने शहर के कई निचले इलाकों में पानी भर गया है, जिससे निवासियों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। 

भारी बारिश से यातायत ठप

बारिश के बाद जलमग्न राजमार्गों और अन्य सड़कों पर कई इलाकों में सड़क यातायात भी बाधित हो गया। शहर के कई इलाकों में बिजली के खंभे भी उखड़ गए, जिससे घंटों बिजली आपूर्ति ठप रही।

प्रांतीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण जारी की चेतवानी

सिंध प्रांत के प्रांतीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण शहर और अन्य क्षेत्रों में शहरी बाढ़ की चेतावनी जारी की। बता दें यहीं पर कराची शहर स्थित है। प्राधिकरण ने कहा कि मानसून के कारण प्रांत में भारी वर्षा होने की संभावना है और शहरी क्षेत्रों के निवासियों और संबंधित विभागों को सतर्क रहना चाहिए और किसी भी दुर्भाग्यपूर्ण घटना को रोकने के लिए पूर्वानुमान अवधि के दौरान आवश्यक एहतियात उपाय की सलाह दी है। पाकिस्तान मौसम विभाग ने अगले दो दिनों तक भारी बारिश की चेतवानी दी है। 

बता दें कि पहले ही पाकिस्तान कोरोना संकट से जूझ रहा है। ऐस में भारी बारिश से पैदा हुई समस्या ने लोगों की परेशानियों को बढ़ा दिया है।
chat bot
आपका साथी