गुलाम कश्मीर में आसमान छू रही गैस की कीमतें, 2500 से अधिक में मिल रहा एक सिलेंडर

देश में महंगाई और आसमान छू रही खाद्य पदार्थों की कीमतों को लेकर इमरान खान को देशव्यापी विरोध का सामना करना पड़ रहा है। विपक्षी गठबंधन पाकिस्तान डेमोक्रेटिक मूवमेंट (पीडीएम) महंगाई और कीमतों में बढ़ोतरी के विरोध में देश भर में मार्च निकाल रहा है।

By Manish PandeyEdited By: Publish:Wed, 24 Nov 2021 10:44 AM (IST) Updated:Wed, 24 Nov 2021 10:44 AM (IST)
गुलाम कश्मीर में आसमान छू रही गैस की कीमतें, 2500 से अधिक में मिल रहा एक सिलेंडर
पाकिस्तान में 2500 रुपये से अधिक में एक गैस सिलेंडर मिला रहा है।

मुजफ्फराबाद, एएनआइ। गुलाम कश्मीर (पीओके) के लोगों को खाद्य पदार्थों और गैस की आसमान छू रही कीमतों का सामना करना पड़ रहा है। मुजफ्फराबाद के लोगों का कहना है कि उनकी जिंदगी नर्क बन गई है। बढ़ती महंगाई ने हाशिए पर पड़े लोगों का बजट बिगाड़ दिया है। 2500 रुपये से अधिक में एकग गैस सिलेंडर मिला रहा है।

बढ़ती महंगाई और आसमान छू रही खाद्य पदार्थों की कीमतों को लेकर इमरान खान की सरकार को देशव्यापी विरोध का सामना करना पड़ रहा है। इसके अलावा, विपक्षी गठबंधन पाकिस्तान डेमोक्रेटिक मूवमेंट (पीडीएम) महंगाई और कीमतों में बढ़ोतरी के विरोध में देश भर में 'महंगाई' मार्च निकाल रहा है। पीडीएम देश में बढ़ती महंगाई को लेकर ने इमरान खान सरकार की आलोचना की है। उसने लोगों से पीटीआइ सरकार से छुटकारा दिलाने के लिए मध्यावधि चुनाव की मांग की है।

मुजफ्फराबाद के एक निवासी ने कहा, 'इमरान खान ने हमसे रोजगार का वादा किया था, लेकिन हमें कुछ नहीं मिला। उनके शासन में आम आदमी का जीवन कठिन हो गया है। हर चीज की कीमत बढ़ रही है, चाहे वह पेट्रोल हो या खाने का सामान। चीनी जो पहले 110 रुपए किलो थी, अब 140 रुपए में मिल रही है।

बता दें कि इमरान खान ने सत्ता हासिल करने से पहले लोगों को गरीबी से बाहर निकालने की कसम खाई थी। उन्होंने 10 मिलियन (एक करोड़) नौकरियां देना का वादा किया था। पाकिस्तान में मुद्रास्फीति की दर दुनिया में चौथी सबसे ऊंची है। देश में बेरोजगारी अधिक है और मजदूरी स्थिर है। ईंधन और बिजली की कीमतें अभूतपूर्व रूप से बढ़ रही हैं।

सोमवार को संघीय खाद्य सुरक्षा और अनुसंधान मंत्री सैयद फखर इमाम ने कहा था कि पाकिस्तान की 40 प्रतिशत आबादी कुपोषित है। उन्होंने कहा कि चीन सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बन रहा है और हमें सीखना चाहिए कि चीन ने कैसे जबरदस्त विकास किया है। मंत्री ने कहा कि पाकिस्तान में जनसंख्या वृद्धि को देखते हुए कृषि उत्पादकता में वृद्धि करने की आवश्यकता है।

chat bot
आपका साथी