बलूचिस्तान: आतंकियों ने की पांच पाकिस्तानी सैनिकों की हत्या

बलूचिस्तान के दो अलग-अलग प्रांतों में आतंकियों ने हमला किया जिसमें पांच पाकिस्तानी सैैैैैनिक मारे गए। इस हमले में फ्रंटियर कॉर्प्स को निशाना बनाया गया था। प्राप्त खबर के अनुसार संदिग्ध आतंकियों ने बलूचिस्तान प्रांत के दो अलग-अलग इलाके में रिमोट से संचालित बम विस्फोट कर हमला बोला।

By Monika MinalEdited By: Publish:Sat, 20 Feb 2021 02:49 PM (IST) Updated:Sat, 20 Feb 2021 02:49 PM (IST)
बलूचिस्तान: आतंकियों ने की पांच पाकिस्तानी सैनिकों की हत्या
बलूचिस्तान में फ्रंटियर कार्प्स पर आतंकियों ने किया हमला

कराची, प्रेट्र। बलूचिस्तान (Balochistan) में आतंकियों ने हमला किया जिसमें कम से कम पांच पाकिस्तानी सैनिकों की मौत हो गई और दो घायल हैं। प्राप्त खबर के अनुसार, संदिग्ध आतंकियों ने बलूचिस्तान प्रांत के दो अलग-अलग इलाके में रिमोट से संचालित बम विस्फोट कर हमला बोला। इस हमले में फ्रंटियर कार्प्स (FC) को निशाना बनाया गया था। क्वेटा (Quetta) और कोहलू (Kohlu) जिले के सुदूर इलाकों में यह हमला हुआ था।

पहला हमला क्वेटा के बाहरी एरिया में हुआ था जहां मोटरसाइकिल में बम लगाया गया था इसमें एक जवान की मौत हो गई वहीं दो अन्य जख्मी हो गए। फ्रंटियर कार्प्स के वाहन के पास ही एक विस्फोट हुआ जो उस वक्त वहां पेट्रोलिंग कर रहे थे। दूसरे हमला कोहलू जिले के सुदूर कहन एरिया में हुआ। आतंकियों ने  FC चेकपोस्ट पर देर रात हमला किया जिसमें चार जवान मारे गए। 

अधिकारियों ने बताया कि दूसरा हमला कोहलु जिले के कहान इलाके में हुआ जहां संदिग्ध आतंकवादियों ने फ्रंटियर कोर की जांच चौकी को बृहस्पतिवार देर रात निशाना बनाया और इसमें चार सैनिक मारे गए। उन्होंने बताया, 'हथियारबंद हमलावरों ने जांच चौकी पर अंधाधुंध फायरिंग की जिसका सैनिकों ने भी जवाब दिया।'

उल्लेखनीय है कि बहुचर्चित चीन-पाकिस्तान आर्थिक गलियारे (सीपीईसी) के केंद्र बलूचिस्तान में आतंकवादी और अलगावादी गतिविधियों में इजाफा हुआ है और हाल के दिनों में यहां सुरक्षा बलों पर हमले बढ़े हैं। 15 फरवरी को भी कच्छ के दूरदराज के इलाके में मौजूद फ्रंटियर कोर की जांच चौकी को निशाना बनाया गया था जिसमें एक सैनिक की मौत हुई थी जबकि अन्य एक घायल हुआ था।

chat bot
आपका साथी