VIDEO: इस्लामाबाद में बादल फटने के बाद बाढ़ आई, मां-बेटे की मौत; लोगों को घर में रहने के लिए कहा गया

पाकिस्तान की राजधानी इस्लामाबाद में बुधवार को बादल फटने के बाद शहर में बाढ़ आ गई है। इस आपदा में एक मां और बेटे की मौत भी हो गई है। इंटरनेट मीडिया पर वायरल फुटेज में बाढ़ का पानी कारों को बहाते ले जा रहा है।

By Arun Kumar SinghEdited By: Publish:Wed, 28 Jul 2021 07:15 PM (IST) Updated:Wed, 28 Jul 2021 07:26 PM (IST)
VIDEO: इस्लामाबाद में बादल फटने के बाद बाढ़ आई, मां-बेटे की मौत; लोगों को घर में रहने के लिए कहा गया
इस्लामाबाद में बुधवार को बादल फटने के बाद शहर में बाढ़ आ गई है

 इस्लामाबाद, एएनआइ। पाकिस्तान की राजधानी इस्लामाबाद में बुधवार को बादल फटने के बाद शहर में बाढ़ आ गई है। इस आपदा में एक मां और बेटे की मौत भी हो गई है। पाकिस्तानी अखबार डॉन के मुताबिक इंटरनेट मीडिया पर वायरल फुटेज में बाढ़ का पानी कारों को बहाते ले जा रहा है। अचानक आई बाढ़ से लोग परेशान हैं। बादल फटने से अचानक आई बाढ़ में सड़क पर जा रहे मां-बेटे बह गए और उनकी मौत हो गई।

E-11 #Islamabad is alarming as heavy rain caused flash flood. pic.twitter.com/c2dFCcLX5e— RAOOF ABBAS (@R_broucho68) July 28, 2021

इस्लामाबाद में कई जगहों पर बाढ़ की स्थिति

मूसलाधार बारिश के बाद इस्लामाबाद के उपायुक्त ने लोगों को कुछ घंटे अपने घरों में ही रहने को कहा है। उपायुक्त ने ट्वीट करके कहा कि बादल फटने से इस्लामाबाद में कई जगहों पर बाढ़ की स्थिति है। कई बचाव दल नालों और सड़कों को साफ करके वहां भर गया पानी हटाने की कोशिश कर रहे हैं। कोरांग और सोन नदियों के तटों से लोगों को दूर रहने को कहा है कि क्यों कि रावल बांध से पानी का दबाव कम करने के लिए बांध से थोड़े पानी को छोड़ा जाएगा। रावलपिंडी में भी स्थानीय सरकार की मांग पर सुरक्षा बल को तैनात किया गया है।

इमरान खान ने दिया आदेश

प्रधानमंत्री इमरान खान ने स्थिति पर ध्यान दिया और भारी मानसून की बारिश के कारण नागरिकों को विशेष देखभाल करने के लिए आगाह किया। उन्होंने ट्वीट किया कि मैंने एनडीएमए (राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण) सहित सभी एजेंसियों को तैयार रहने और त्वरित आपातकालीन प्रतिक्रिया कार्यों के साथ हाई अलर्ट पर रहने का निर्देश दिया है।

सेना और पूरा प्रशासन अलर्ट पर: शेख रशीद

गृह मंत्री शेख राशिद ने कहा कि स्थिति से निपटने के लिए सेना और अन्य स्थानीय अधिकारी संघीय राजधानी में मौजूद हैं। उन्होंने कहा कि सेना सतर्क है। वासा (जल और स्वच्छता एजेंसी) भी सतर्क है। पूरा प्रशासन ड्यूटी पर है। उन्होंने लेह नुल्‍लाह की अपनी यात्रा के दौरान मीडियाकर्मियों के साथ बातचीत में यह बात कही।

chat bot
आपका साथी