पाकिस्तान के सिंध प्रांत में बम धमाका, तीन लोगों की मौत

पाकिस्तान के सिंध प्रांत में बम ब्लास्ट किया गया है। इस विस्फोट में तीन लोगों की मौत हो गई है। फिलहाल किसी समूह ने इसकी जिम्मेदारी नहीं ली है।

By Ayushi TyagiEdited By: Publish:Fri, 19 Jun 2020 03:06 PM (IST) Updated:Fri, 19 Jun 2020 03:06 PM (IST)
पाकिस्तान के सिंध प्रांत में बम धमाका, तीन लोगों की मौत
पाकिस्तान के सिंध प्रांत में बम धमाका, तीन लोगों की मौत

सिंध, एएनआई। पाकिस्तान के घोटकी में सिंध रेंजर्स के एक वाहन को निशाना बनाकर बम ब्लास्ट किया गया है।  शुक्रवार को हुए इस विस्फोट में कम से कम तीन लोगों की मौत हो गई। एआरआई न्यूज ने बताया कि मृतकों में सिंध रेंजर्स के जवान शामिल थे। स्थानीय पुलिस के अनुसार, सिंध रेंजर्स के वाहन को घोट्टा मार्केट इलाके में निशाना बनाया गया था। धमाके के तुरंत बाद, शवों को स्थानीय अस्पताल में ले जाया गया और इलाके को बंद कर दिया गया। फिलहाल, किसी भी समूह ने विस्फोट की जिम्मेदारी नहीं ली है।

बता दें कि इससे पहले 12 जून को पाकिस्तान के रावलपिंडी के भीड़बाड़ वाले सदर इलाके में बम धमाका हुआ था। इस दौरान एक व्यक्ति की मौत हो गई जबकि 15 लोग घायल हो गए थे। शहर के सदर इलाके में जिस जगह पर यह विस्फोट हुआ है वह पाकिस्तानी सेना मुख्यालय से ज्यादा दूर नहीं था।

पुलिस प्रवक्ता सजिदुल हसन ने बताया था कि प्रारंभिक रिपोर्ट से ऐसा लगता है कि विस्फोटकों को एक नजदीकी बिजली के खंभे पर लगाया गया था।

बम विस्फोट के चलते आसपास की जगहों को काफी नुकसान पहुंचा था। अथॉरिटीज की तरफ से इलाके को घेरकर राहत बचाव का कार्य किया गया था। पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि जांच की टीमें और फॉरेंसिक साइंस लैब ने वहां पर जाकर सबूत इकट्ठे किए हैं।

खैबर पख्तूनख्वा राज्य में पाकिस्तान-अफगान सीमा पर बम धमाके में 10 जून को दो पाकिस्तानी सैनिकों की मौत हो गई और दो घायल हो गए। खबरों के अनुसार,सैनिकों की गाड़ियों को निशाना बनाने के लिए बम सड़क किनारे रखे गए थे। उत्तरी वजिरिस्तान जिले में मिरान शाह के पास गश्त पर निकले सैनिकों की गाड़ी चपेट में आ गई। घायल सैनिकों को पास के अस्पताल में भर्ती कराया गया था। इस हमले की भी किसी संगठन ने हमले की जिम्मेदारी नहीं ली थी।

chat bot
आपका साथी