बलूचिस्‍तान में महिलाओं से दुष्‍कर्म कर रहे पाकिस्‍तानी फौजी, लोगों की सरेआम हो रही हत्‍याएं

लंदन, एएनआइ। अंतरराष्ट्रीय मंचों पर मानवाधिकार हनन की घटनाओं को लेकर पाकिस्तान की फजीहत जारी है। अब एक बलूच नेता ने पाकिस्‍तानी फौज द्वारा बलूचिस्‍तान में किए जा रहे बर्बर अत्‍याचारों की पोल खोली है। बलूच नेता मेहरान मारी ने मंगलवार को लंदन में कहा कि पाकिस्तानी सेना के जवान बलूचिस्‍तान में महिलाओं के साथ दुष्‍कर्म करते हैं और सरेआम बेगुनाह लोगों को गोलियों से छलनी कर देते हैं। पाकिस्‍तानी फौज बलूचिस्‍तान में उसी नीति पर अमल कर रही है जैसा कि उसने बांग्लादेश में अपने ऑपरेशन के दौरान किया था।      

Baloch leader Mehran Marri: In space of one month a lady from Mardan and another from Gwadar has been raped by this coward army. They (Pakistan Army) have to be held accountable, be it Bajwa, Musharraf or any of these dictators, they have all committed crimes against humanity. https://t.co/10OgWdteoY" rel="nofollow

उन्‍होंने कहा कि बीते एक महीने में पाकिस्‍तानी फौज के जवानों ने मरदान की एक महिला और दूसरी ग्वादर की महिला के साथ दुष्‍कर्म किया है। इसके लिए पाकिस्तानी सेना को दोषी ठहराया जाना चाहिए। चाहे पाकिस्‍तानी आर्मी चीफ जनरल कमर जावेद बाजवा हों, पर्वेज मुशर्रफ हों अथवा पाकिस्तानी सेना का कोई दूसरा अधिकारी सभी ने इंसानियत के खिलाफ अपराध किया है। इन सबके नेतृत्‍व में बेगुनाहों की जानें गई हैं।

ऐसा नहीं क‍ि मेहरान मारी पहले शख्‍स हैं जिन्‍होंने पाकिस्‍तानी फौज के अत्‍याचारों को उजागर किया है। पहले भी कई एक्टिविस्‍टों ने पाकिस्‍तानी आर्मी की पोल खोली है। अभी हाल ही में जिनेवा में चल रहे UNHRC की बैठक के दौरान बलूच मानवाधिकार परिषद के जनरल सेक्रेटरी समद बलूच ने कहा था कि बलोच लोगों ने पाकिस्‍तानी फौज के अनेक अत्‍याचारों को झेला है। पाकिस्‍तान ने हमारे सामाजिक, सांस्कृतिक, आर्थिक अधिकारों को नकार दिया है। पाकिस्तान ने बलूचिस्तान को सिर्फ लूटा है, हमारे संसाधनों को लूटा है। 

समद बलूच ने भी कहा था कि पाकिस्‍तानी फौज बलूचिस्तान में अल्पसंख्यकों का नरसंहार कर रही है। पाकिस्तान आतंकवादियों को पालता है। पाकिस्तानी सेना ना केवल हमारा बल्कि वो हमारे सिंधी भाइयों, पश्तूनों के नरसंहार में भी शामिल है। इससे पहले बलूच नेता मेहरान मारी ने पाकिस्तान पर आरोप लगाया कि वह उइगर मुसलमानों के खिलाफ शिनजियांग प्रांत में अपने अपराध में भागीदार चीन द्वारा किए गए मानवाधिकारों के हनन की अनदेखी कर रहा है। 

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.