अभिनंदन पर पाक की पोल खोलने वाले पर देशद्रोह का केस चलाने की तैयारी, अयाज सादिक बोले, कई और राज जानता हूं

सादिक ने बताया कि उस बैठक में विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने कहा था कि खुदा के वास्ते भारतीय वायु सेना के विंग कमांडर अभिनंदन को जाने दें। अगर अभिनंदन की रात नौ बजे तक रिहाई नहीं हुई तो भारत हमला कर देगा।

By Arun Kumar SinghEdited By: Publish:Sat, 31 Oct 2020 10:58 PM (IST) Updated:Sat, 31 Oct 2020 11:59 PM (IST)
अभिनंदन पर पाक की पोल खोलने वाले पर देशद्रोह का केस चलाने की तैयारी, अयाज सादिक बोले, कई और राज जानता हूं
पीएमएल एन के सांसद सादिक और भारतीय वायु सेना के विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान।

इस्लामाबाद, एएनआइ।  भारतीय वायु सेना के विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान की रिहाई पर पाकिस्तान की सरकार और सेना की पोल खोलने वाले सांसद अयाज सादिक ने कहा है कि वह और कई राज जानते हैं। उन्होंने जो कुछ भी कहा, वह हकीकत है और वह उस पर कायम हैं। सादिक के बयान पर तिलमिलाई इमरान सरकार धमकी पर उतर आई है और उनके खिलाफ देशद्रोह का केस चलाने की तैयारी में है। 

सेना प्रमुख बाजवा को लेकर दिए अपने बयान पर भी कायम

पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की पार्टी पीएमएल-एन के सांसद सादिक ने दो दिन पहले पाकिस्तान की संसद नेशनल असेंबली में फरवरी, 2019 में हुई एक उच्च स्तरीय बैठक का जिक्र किया था। सादिक ने बताया कि उस बैठक में विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने कहा था कि खुदा के वास्ते भारतीय वायु सेना के विंग कमांडर अभिनंदन को जाने दें। अगर अभिनंदन की रात नौ बजे तक रिहाई नहीं हुई तो भारत हमला कर देगा। कुरैशी जब यह बात कह रहे थे, तब बैठक में मौजूद सेना प्रमुख कमर जावेद बाजवा के पैर कांप रहे थे और उन्हें पसीना आ रहा था। 

पाकिस्तानी सेना के निशान पर 

इस बयान के बाद अयाज सादिक इमरान सरकार के साथ ही पाकिस्तानी सेना के निशान पर आ गए हैं। लेकिन अयाज सादिक इससे डरे नहीं हैं। उन्होंने शनिवार को फिर कहा कि उन्होंने जो कुछ भी कहा, वह हकीकत है। उन्होंने यहां तक कहा कि वह पाकिस्तान की राष्ट्रीय सुरक्षा समिति के प्रमुख रह चुके हैं और बहुत से राज जानते हैं। सादिक ने कहा कि इंटर-सर्विस पब्लिक रिलेशन के प्रमुख बाबर इफ्तिखार उन पर अपना बयान बदलने के लिए दबाव डाल रहे हैं। 

सजा देने की तैयारी में इमरान सरकार, मंत्री ने कहा माफी लायक नहीं बयान

अयाज के इस बयान से इमरान सरकार तिलमिला गई है। इमरान सरकार में सूचना मंत्री शिबली फराज ने धमकी भरी भाषा में कहा है कि अयाज और उनके साथियों के खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए। पाकिस्तान के गृह मंत्री एजाज अहमद शाह ने कहा कि अयाज के खिलाफ देशद्रोह का केस चलाने के लिए सरकार को कई याचिकाएं मिल रही हैं। इन याचिकाओं को कानूनी राय के लिए भेजा गया है। 

बता दें कि बालाकोट में भारत के हवाई हमले के बाद 27 फरवरी, 2019 को भारत की तरफ बढ़ रहे पाकिस्तान के लड़ाकू विमान एफ-16 को मिग फाइटर प्लेन उड़ा रहे अभिनंदन वर्धमान ने मार गिराया था। इस दौरान वह भारत की सीमा के उस पार चले गए थे और पाकिस्तान की सेना का निशाना बन गए थे। पैराशूट से वह सकुशल उतर तो गए, लेकिन पाकिस्तान में पहुंच गए थे, जहां उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया था। बाद में भारत के दबाव के बाद पाकिस्तान ने उन्हें रिहा किया और वह अटारी बॉर्डर के रास्ते एक मार्च, 2019 को स्वदेश लौटे थे।

chat bot
आपका साथी