पाकिस्‍तानी पायलट ने उड़ान के दौरान यूएफओ देखने का दावा किया, वीडियो भी बनाया, जानें क्‍या कहा

एक पाकिस्‍तानी पायलट ने दावा किया है कि उसने घरेलू उड़ान के दौरान आकाश में उड़ती हुई एक बहुत ही अज्ञात चमकदार वस्तु (यूएफओ) देखी है। पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस का यह पायलट ने कराची से लाहौर के लिए नियमित उड़ान पर था।

By Krishna Bihari SinghEdited By: Publish:Wed, 27 Jan 2021 09:32 PM (IST) Updated:Wed, 27 Jan 2021 11:37 PM (IST)
पाकिस्‍तानी पायलट ने उड़ान के दौरान यूएफओ देखने का दावा किया, वीडियो भी बनाया, जानें क्‍या कहा
एक पाकिस्‍तानी पायलट ने यूएफओ देखने का दावा किया है

इस्‍लामाबाद, एएनआइ। एक पाकिस्‍तानी पायलट ने दावा किया है कि उसने घरेलू उड़ान के दौरान आकाश में उड़ती हुई एक बहुत ही चमकदार अज्ञात वस्तु यानी यूएफओ (unidentified flying object, UFO) को देखा है। जीओ न्‍यूज ने सूत्रों के हवाले से बताया कि पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस (Pakistan International Airlines) के इस पायलट को यूएफओ (unidentified flying object, UFO) तब नजर आया जब वह कराची से लाहौर के लिए नियमित उड़ान (एयरबस ए-320) का संचालन कर रहा था।

यही नहीं पायलट ने यूएफओ का एक वीडियो बनाने का भी दावा किया है। समाचार एजेंसी एएनआइ ने अपनी रिपोर्ट में पाकिस्‍तानी चैनल जिओ न्‍यूज के हवाले से कहा है कि धूप की मौजूदगी के बावजूद यूएफओ बेहद चमकदार था। सूत्रों ने कहा कि दिन के समय इस तरह की चमकदार वस्तु का नजर आना बेहद दुर्लभ है। पायलट ने बताया कि उसने जिस चीज को आकाश में देखा था वह एक ग्रह नहीं था। वह धरती के नजदीक चमक रहा एक स्पेस स्टेशन (space station) या कृत्रिम ग्रह (artificial planet) हो सकता है।

Pilot spots 'very shiny UFO' over Pakistan, says could be 'space station', 'artificial planet'

Read @ANI Story | https://t.co/VSgGbicga5" rel="nofollow pic.twitter.com/wFSFoz2vkt— ANI Digital (@ani_digital) January 27, 2021

पायलट ने यूएफओ को पंजाब प्रांत के रहीम यार खान शहर (City Rahim Yar Khan) के पास देखने का दावा किया है। पायलट के अलावा रहीम यार खान (Rahim Yar Khan) के कई निवासियों ने भी चमकदार यूएफओ (shiny UFO) को देखने की बात कही है। यही नहीं इसका वीडियो भी बनाया है। वहीं पीआईए (Pakistan International Airlines, PIA) के एक प्रवक्ता ने अपने आधिकारिक बयान में कहा कि पायलट ने कराची से लाहौर जाते वक्‍त अपनी उड़ान के दौरान 23 जनवरी को इस यूएफओ को देखा गया था। 

पीआइए (Pakistan International Airlines, PIA) के एक प्रवक्ता ने बताया कि पायलट को यह अज्ञात चमकदार वस्तु (यूएफओ) 23 जनवरी को शाम चार बजे नजर आई। हालांकि आसमान में नजर आई वह वस्‍तु क्‍या थी इस पर पीआइए के प्रवक्ता ने यह भी कहा कि निश्चित तौर पर यह नहीं कहा जा सकता है कि वह यूएफओ ही था या कुछ और... फ्लाइट के कप्तान ने तुरंत कंट्रोल रूम को इस बारे में सूचना दी थी। हमने जो भी देखा तय प्रोटोकॉल के अनुसार उसकी रिपोर्ट की। 

chat bot
आपका साथी