सात हजार कर्मचारियों को हटाएगा पीआइए, निकाले जाने वालों को देगा मुआवजा

पाकिस्तान के उड्डयन मंत्री गुलाम सरवर ने बताया कि वर्तमान में काम कर रहे 14000 कर्मचारियों में से आधे कर्मचारियों को वीएसएस के माध्यम से हटा दिया जाएगा। जिन कर्मचारियों को हटाया जा रहा है उन्हें मुआवजा दिया जाएगा।

By Manish PandeyEdited By: Publish:Wed, 25 Nov 2020 08:46 AM (IST) Updated:Wed, 25 Nov 2020 08:46 AM (IST)
सात हजार कर्मचारियों को हटाएगा पीआइए, निकाले जाने वालों को देगा मुआवजा
पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस के सात हजार कर्मचारी हटाए जाएंगे।

इस्लामाबाद, एएनआइ। पाकिस्तान के उड्डयन मंत्री गुलाम सरवर खान ने कहा कि पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस (पीआइए) के कम से कम सात हजार कर्मचारी स्वैच्छिक पृथक्करण योजना (वीएसएस) के तहत हटाए जाएंगे। एआरवाई न्यूज के मुताबिक, मंत्री ने कहा कि पीआइओ को संचालित करने के लिए केवल सात हजार कर्मचारियों की जरूरत है। इसके बावजूद वर्तमान में 14000 से ज्यादा कर्मचारी हैं। पूर्व की सत्ताधारी पार्टियों के कार्यकाल में राजनीतिक प्रभाव से हुई भर्ती के कारण यह संख्या है।

सरवर ने कहा कि वर्तमान में कार्यरत 14000 कर्मचारियों में से आधे वीएसएस के माध्यम से हटाए जाएंगे। उन्हें मुआवजा दिया जाएगा। पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी द्वारा 21 नवंबर को प्रधानमंत्री इमरान खान की अगुआई वाली सरकार की आलोचना करने के बावजूद यह कदम उठाया जाएगा। पीपीपी ने पीआइए, स्टील मिल्स और रेलवे के हजारों कर्मचारियों को हटाए जाने की आलोचना की थी। पार्टी ने इसे गैरकानूनी और असंवैधानिक कहा है।

वहीं, पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी ने प्रधानमंत्री इमरान खान की अगुवाई वाली सरकार के इस फैसले की कड़ी आलोचना की है। पार्टी ने पीआइए, स्टील मिल्स और रेलवे के हजारों कर्मचारियों को बर्खास्त करने के फैसले को अवैध और असंवैधानिक करार दिया है। पीपीएन के नेता रज़ा रब्बानी ने शनिवार को एक बयान में कहा, 'यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि जिन्होंने सरकार की सेवा की है, अब वही सरकार श्रम-विरोधी फैसले ले रही है।

chat bot
आपका साथी